अच्छी खबर: कोरोना वारियर्स के बच्चों को ये यूनिवर्सिटी देगी 5 करोड़ की स्कॉलरशिप

अच्छी खबर: कोरोना वारियर्स के बच्चों को ये यूनिवर्सिटी देगी 5 करोड़ की स्कॉलरशिप
19 मई से लेकर 24 मई तक जेईई मेन एग्जाम में आवेदन के लिए एप्लीकेशन विंडो खोली गई थी.

ओड़ीशा (Odisha) की सीवी रमन ग्लोबल यूनिवर्सिटी ने कोरोना वारियर्सस (Corona Warriors) के बच्चों को कुल पांच करोड़ रुपये की स्कॉलरशिप(Scholarship) देने की घोषणा की है. इसके पहले भी कई यूनिवर्सिटी ऐसा कर चुकी हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वारियर्स (Corona Warriors) के बच्चों के लिए देश की एक प्रतिष्ठत यूनिवर्सिटी ने पांच करोड़ रुपये की स्कॉलर्शिप देने की घोषणा की है. यह यूनिवर्सिटी ओडीशा में स्थित है. हालांकि इसके पहले भी कई यूनिवर्सिटियों ने कोरोना वारियर्स के बच्चों को 10 फीसदी आरक्षण (10% Reservation) से लेकर एक करोड़ रुपये तक की छात्रवृत्ति (Scholarship) देने का ऐलान किया था.

ओडिशा में सीवी रमन ग्लोबल यूनिवर्सिटी (सीजीयू) ने कोरोना वारियर्स की श्रेणी में पुलिस अधिकारी, डॉक्टर, मीडियाकर्मी को रखा है. यूनिवर्सिटी ने कोरोना योद्धाओं के बच्चों के लिए 5 करोड़ रुपये की छात्रवृत्ति की घोषणा के साथ ही उनके लिए आरक्षण देने की घोषणी की है. इस बार ओड़ीशा की सीवी रमन ग्लोबल यूनिवर्सिटी ने कोरोना वारियर्सस के बच्चों को कुल पांच करोड़ रुपये की स्कॉलरशिप देने की घोषणा की है.

एक प्रेस विज्ञप्ति में सीवी रमन ग्लोबल यूनिवर्सिटी, अध्यक्ष, संजीब कुमार राउत ने कहा कि इंजीनियरिंग और अन्य व्यावसायिक पाठ्यक्रमों की सभी विभागों और शाखाओं में 2020-21 के शैक्षणिक सत्र से कोरोना वारियर्स के बच्चों के लिए सीटें आरक्षित होंगी. उन्होंने कहा कि कोरोना योद्धाओं के बच्चों को 5 करोड़ रुपये की छात्रवृत्ति देने का विचार विश्वविद्यालय के कर्मचारियों से आया क्योंकि वे वास्तव में देश के लिए अपनी सेवाओं को महत्व देते हैं.



कोरोना योद्धाओं का काम सराहनीय है
संजीब कुमार राउत ने कोरोना योद्धाओं के कार्यों की सराहना करते हुए कहा, "इस घातक संक्रमण से नागरिकों की रक्षा के लिए हमारे देश के 'कोरोना फाइटर्स' अर्थात डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ, पुलिस, स्वच्छता कार्यकर्ता, मीडियाकर्मी और कई कर्मचारी अन्य आपातकालीन सेवा विभागों के कर्मचारी अत्यंत समर्पण के साथ काम कर रहे हैं. हम उनके आभारी रहेंगे.

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी कर चुकी है घोषणा
देश के बड़े शैक्षणिक संस्थानों में शुमार यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी ने कोरोना वॉरियर्स और उनके बच्चों को अपने कोर्सेज में एडमिशन में लाभ  देने की बात कही थी. ये लाभ उन्हें सीटों के आरक्षण और फीस में छूट के रूप में मिलेगा. यूनिवर्सिटी ने इसके लिए करीब 5 करोड़ रुपये की स्कॉलरशिप स्कीम निकाली है. इस स्कीम के तहत डॉक्टर्स, नर्स, पैरा मेडिकल स्टाफ, अस्पतालों के हाउसकीपिंग स्टाफ, पुलिस कर्मी, मीडिया कर्मी, पैरा मिलिट्री फोर्स, सफाई कर्मी जैसे कोरोना वॉरियर्स और उनके बच्चों के लिए 10 फीसदी आरक्षण देगी. इसके अलावा फीस में भी 10 फीसदी की छूट मिलेगी.

ये भी पढ़ें- HRD मंत्री रमेश पोखरियाल ने जारी किया वैकल्पिक अकादमिक कैलेंडर, स्टूडेंट ऐसे करेंगे पढ़ाई
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज