Cyclone Fani: NEET परीक्षा स्थगन की NSUI ने की गुजारिश, चेंज हो सकते हैं सेंटर

द नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) के गोवा प्रेसिडेट अहराज मुल्ला ने राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और मानव संसाधन मंत्री को पत्र लिख कर नीट (NEET)परीक्षा को स्थगित करने का निवेदन किया है.

News18Hindi
Updated: May 3, 2019, 8:29 PM IST
Cyclone Fani: NEET परीक्षा स्थगन की NSUI ने की गुजारिश, चेंज हो सकते हैं सेंटर
फाइल फोटो
News18Hindi
Updated: May 3, 2019, 8:29 PM IST
द नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) के गोवा प्रेसिडेट अहराज मुल्ला ने राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और मानव संसाधन मंत्री को पत्र लिख कर नीट (NEET)परीक्षा को स्थगित करने का निवेदन किया है. मुल्ला का कहना है कि फानी चक्रवातीय तूफान के कारण तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और ओड़िसा के छात्रों को होने वाली दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए नीट परीक्षा को कुछ समय के लिए स्थगित कर देना चाहिए. वहीं एनटीए द्वारा फानी के चलते नीट(NEET) परीक्षा के कुछ सेंटरों को चेंज करने की संभावना है.

चक्रवातीय तूफान फानी से बिजली और अन्य मूलभूत सेवाओं की सप्लाई ठप्प


मुल्ला ने पत्र में कहा है कि मेडिकल कोर्स में प्रवेश के लिए नीट परीक्षा में बहुत ज्यादा एकाग्रता और समर्पण के साथ 2 वर्षों की तैयारी होती है. चक्रवातीय तूफान फानी जो कि भारत के पूर्वी तटीय क्षेत्रों में पहुंचकर तबाही कर रहा है. जिसके कारण मूलभूत आवश्यताएं और बिजली-पानी सप्लाई कट चुकी हैं. मुल्ला ने आगे कहा है कि छात्र इस टेस्ट परीक्षा को पास करने के लिए दो साल से समर्पित हैं, लेकिन चक्रवात के कारण पूरे देश में परीक्षा कराने का सही समय नहीं है.

पहले भी लोकसभा चुनाव के चलते कुछ राज्यों में चेंज हुए हैं सेंटर

बता दें कि कुछ दिन पहले भी लोकसभा चुनाव के चलते एनटीए ने नीट परीक्षा सेंटरों को कुछ राज्यों में चेंज किया था. लेकिन परीक्षा डेट में कोई परिवर्तन नहीं किया गया. इस साल करीब 15 छात्रों ने नीट में परीक्षा के लिए आवेदन किया था. यह संख्या पिछले साल की अपेक्षा अधिक है. 2018 में 13 लाख छात्रों ने नीट परीक्षा के लिए आवेदन किया था.

5 मई को नीट का एग्जाम तैयारी पूरी
गौरतलब है कि देशभर में मेडिकल और बीडीएस कॉलेजों में एडमिशन के लिए 5 मई को नीट का एग्जाम होना है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नीट एग्जाम की तैयारियां भी पूरी कर ली हैं. एनटीए ने कहा है कि पहली बार पेन एंड पेपर मोड बेस्ड नीट एग्जाम की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं.
Loading...

डिजिटल लॉक सिस्टम लागू
उल्लेखनीय है कि पहली बार नीट के लिए डिजिटल लॉक सिस्टम लागू किया जाएगा.  पिछले साल तक, एंट्रेस टेस्ट के लिए प्रश्न-पत्र वाले बॉक्स मैन्युअल रूप से उस चाबी की मदद से खोले जाते थे जो केंद्र अधीक्षक और अधिकारी को दी जाती थी. लेकिन, इस साल ताला डिजिटल रूप से दिल्ली से खोला जाएगा.

ये भी पढ़ें: NTA NEET 2019: परीक्षा के दिन की ऐसी रखें रणनीति, मिलेगी सफलता
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...