लाइव टीवी

दरोगा भर्ती परीक्षा फॉर्म भरने वाले 5 लाख उम्‍मीदवारों के लिए बड़ी खबर, करें चेक

News18Hindi
Updated: December 22, 2019, 12:39 PM IST
दरोगा भर्ती परीक्षा फॉर्म भरने वाले 5 लाख उम्‍मीदवारों के लिए बड़ी खबर, करें चेक
Daroga Bharti Examination: STET परीक्षा 28 जनवरी को अपने समय पर आयोजित होगा.

नागरिकता कानून के विरोध के चलते देश के कई हिस्‍सों में जहां परीक्षाएं स्‍थगित कर दी गई हैं. वहीं बिहार में जल्‍द ही आयोजित होने वाली दरोगा भर्ती परीक्षा और STET परीक्षा से जुड़ी भी ये लेटेस्‍ट अपडेट आई है, पढ़ें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 22, 2019, 12:39 PM IST
  • Share this:
नागरिकता कानून के विरोध के चलते देश के कई हिस्‍सों में जहां परीक्षाएं स्‍थगित कर दी गई हैं. वहीं बिहार में आयोजित होने वाली तमाम परीक्षाएं समय पर ही होगीं. इसके तहत दरोगा भर्ती की परीक्षा 22 दिसंबर को आयोजित की जाएगी. इसके साथ ही बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (Bihar School Examination Board) की ओर से आयोजित माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (Secondary Teachers Eligibility Test,2019) 28 जनवरी को होगा. वहीं पटना विश्वविद्यालय में सात जनवरी से स्नातकोत्तर की परीक्षा होनी है. फिलहाल इन परीक्षाओं के स्थगित किए जाने या टाले जाने की कोई सूचना नहीं है.

बता दें कि दरोगा भर्ती परीक्षा बिहार में 36 जिलों के कुल 495 सेंटर बने हैं. इस परीक्षा में कुल 5 लाख 86 हजार अभ्यर्थी शामिल होंगे. इस परीक्षा में 80 हजार अभ्यर्थी दूसरे राज्यों के हैं. इनमें ज्यादा संख्या यूपी व झारखंड के अभ्यर्थियों के हैं. वहीं बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग के मीडिया प्रभारी सह एडिशनल एसपी अशोक कुमार के मुताबिक परीक्षा निर्धारित तिथि पर ही होगी.

ये भी पढ़ें: 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दरभंगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 22, 2019, 10:13 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर