Govt Job Opportunity: इंजीनियरिंग करने वालों के लिए DRDO में जॉब का सुनहरा मौका, 54,000 होगी सैलरी

JOB Alert: अगर आप 10वींं पास हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो ये आपके लिए जरूरी खबर है.

DRDO Recruitment 2019: डिफेंस रिसर्च ऐंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (Defence Research and Development Organisation’s, DRDO) ने इंजीनियर के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. उम्‍मीदवार www.drdo.gov.in पर जाकर एजुकेशन क्‍वालिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

  • Share this:
    DRDO Recruitment 2019: डिफेंस रिसर्च ऐंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (Defence Research and Development Organisation’s, DRDO) ने इंजीनियर के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन की ओर से जारी नोटिफकेशन के मुताबिक इन पदों के लिए योग्‍य उम्‍मीदवार इंजीनियर के कुल छह पदों पर भर्ती की जाएगी. इसके अनुसार एक पद रिसर्च एसोसिएट (Research Associate,RA) और पांच जूनियर रिसर्च फैलो (Junior Research Fellow, JRF) के पदों पर भर्तियां की जाएगीं. बता दें कि इनमें रिसर्च एसोसिएट के पद पर सेलेक्‍ट होने वाले उम्‍मीदवार को 54,000 सैलरी दी जाएगी, जबकि जेआरएफ के पदों पर चयनित होने वाले कैंड्डीटेस को 31,000 प्रतिमाह वेतन मिलेगा. पद से जुड़ी ज्‍यादा जानकारी के लिए उम्‍मीदवार www.drdo.gov.in पर जाकर डिटेल चेक कर सकते हैं.

    एजुकेशन क्‍वालिफिकेशन

    रिसर्च एसोसिएट (Research Associate,RA) के पद के लिए अप्‍लाई करने वाले उम्‍मीदवारों को किसी मान्‍तया प्राप्‍त यूनिवर्सिटी से रिमोट सेसिंग, कंप्‍यूटर साइंस, इलेक्‍ट्रानिक्‍स या फिर एमटेक की डिग्री होनी चाहिए.

    जूनियर रिसर्च फैलो (JRF) के पद पर आवेदन करने के लिए उम्‍मीदवारों को किसी भी मान्‍यता प्राप्‍त संस्‍थान से साइंस में ग्रेजुएट और पोस्‍ट ग्रेजुएट के अलावा नेट और गेट क्‍वालिफाई होना चाहिए.  इसके साथ-साथ रिमोट सेसिंग, जीआईएस, Geomatics, or Geo-informatics, ME or Mtech में फर्स्‍ट डिवजीन वाले भी अप्‍लाई कर सकते हैं.

    16 सितंबर को होगा इंटरव्‍यू

    पद के लिए सभी जरूरी मानक पूरे करने वाले उम्‍मीदवार 16 सितंबर  को वॉक-इन- इंटरव्‍यू के लिए सेक्टर 37 ए,एसएएसई-आरडीसी, चंडीगढ़ पहुंच सकते हैं. यहां उन्‍हें अपने सारे डॉक्‍यूमेंट्स के साथ-साथ अन्‍य प्रमाणपत्र जैसे जाति प्रमाणपत्र,आय प्रमाणपत्र समेत अन्‍य डॉक्‍यूमेंट्स लेकर पहुंच सकते हैं.

    ये भी पढ़ें:

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.