DRDO में नौकरी का मौका, सैलेरी 80000 रुपए महीना

पुरुष कैंडीडेट्स के लिए नॉन-रिफंडएबल फीस 100 रुपए है. SC/ST/PwD केटेगिरी और महिलाओं के लिए कोई एप्लीकेशन फीस नहीं है.

News18Hindi
Updated: August 2, 2019, 2:17 PM IST
DRDO में नौकरी का मौका, सैलेरी 80000 रुपए महीना
डिफेंस रिसर्च & डेवलपमेंट ऑर्गनाइज़ेशन
News18Hindi
Updated: August 2, 2019, 2:17 PM IST
DRDO Recruitment 2019: डिफेंस रिसर्च & डेवलपमेंट ऑर्गनाइज़ेशन (DRDO) ने ग्रेजुएट इंजीनियर्स और साइंस में पोस्ट ग्रेजुएट्स के लिए साइंटिस्ट पद के लिए वैकेंसी निकाली हैं. इस पद के लिए फाइनल ईयर का एग्जाम देने जा रहे स्टूडेंट्स भी अप्लाई कर सकते हैं. इंटरेस्टेड कैंडीडेट्स को ऑनलाइन https://rac.gov.in के जरिए अप्लाई करना होगा.

सेलेक्टेड कैंडीडेट्स को 7th पे कमीशन के मुताबिक पे मैट्रिक्ट 56,100 मिलेगा. लेकिन HRA और बाकी भत्ते मिलाकर कुल मेहनताना 80000 रुपए महीना मिलेगा. साइंटिस्ट पद के लिए कुल 290 वैकेंसी हैं. इस पद के लिए रिक्रूटमेंट वेलिड GATE स्कोर के आधार पर होगा. साथ ही वर्णनात्मक परीक्षा और पर्सनल इंटरव्यू भी होगा.

एजुकेशन क्वालीफिकेशन

Electronics & Communication Engineering के लिए इंजीनियरिंग और टेक्नोलॉजी में इलेक्ट्रोनिक्स & कम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग से कम से कम फर्स्ट क्लास बैचलर डिग्री हो.

मैकेनिकल इंजीनियरिंग से अप्लाई करने वाले कैंडीडेट्स के पास इंजीनियरिंग और टेक्नोलॉजी में मैकेनिकल इंजीनियरिंग से कम फर्स्ट क्लास बैचलर डिग्री हो. मान्य GATE स्कोर हो. IIT या NIT से डिग्री में 80% नंबर हो.

कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग से अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के पास इंजीनियरिंग और टेक्नोलॉजी में कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग में फर्स्ट क्लास बैचलर डिग्री हो.

DRDO की ओर से जारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए क्लिक करें
Loading...

मांगे गए पद पर आवेदन के लिए अप्लाई करने वाले कैंडीडेट्स की उम्र कम से कम 28 से ज्यादा से ज्यादा 40 साल हो. पुरुष कैंडीडेट्स के लिए नॉन-रिफंडएबल फीस 100 रुपए है. SC/ST/PwD केटेगिरी और महिलाओं के लिए कोई एप्लीकेशन फीस नहीं है.

ये भी पढ़ें-
पंजाब के 55 स्कूलों में नहीं एक भी टीचर, एक शिक्षक के भरोसे चल रहे 1000 स्कूल
DU Admission 2019: मैनेजमेंट कोर्सेज में एडमिशन की अलॉटमेंट लिस्ट आज, जानें कब आएगी दूसरी और तीसरी सूची
CBSE ने बदल दिए है एडमिशन के नियम, अब ऐसे लेना होगा दाखिला
First published: August 2, 2019, 12:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...