होम /न्यूज /करियर /

Delhi Corona Cases: बंद नहीं होंगे दिल्ली के स्कूल, जारी हुए नए दिशा-निर्देश

Delhi Corona Cases: बंद नहीं होंगे दिल्ली के स्कूल, जारी हुए नए दिशा-निर्देश

Delhi Corona Cases: दिल्ली के स्कूलों के लिए जल्द ही नई एसओपी जारी की जाएगी

Delhi Corona Cases: दिल्ली के स्कूलों के लिए जल्द ही नई एसओपी जारी की जाएगी

Delhi Corona Cases, Covid Cases In Schools, Covid 19 Guidelines: दिल्ली में कोविड 19 संक्रमण के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. 4 अप्रैल से स्कूल खुलने के बाद से दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR Covid Cases) के कई स्कूलों के बच्चों और शिक्षकों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. हालात का जायजा लेने और कोविड 19 के नए दिशा-निर्देश जारी करने के लिए आज डीडीएमए (DDMA) ने बैठक की थी. इसमें स्पष्ट हो गया है कि दिल्ली में फिलहाल स्कूल बंद नहीं किए जाएंगे. हालांकि, स्टूडेंट्स को कोविड प्रोटोकॉल (Covid Protocol) का पालन सख्ती से करने के निर्देश दिए गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली (Delhi Corona Cases, Covid Cases In Schools, Covid 19 Guidelines). दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR Covid Cases) में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. 4 अप्रैल 2022 से ज्यादातर स्कूल व अन्य शिक्षण संस्थानों को खोल दिया गया था. उसके बाद से कोविड संक्रमण के मामलों में अचानक से काफी उछाल देखा जा रहा है. दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों के बच्चों और शिक्षकों में कोविड 19 (Covid 19) संक्रमण की पुष्टि हुई है.

दिल्ली में बढ़ते कोविड 19 के मामलों ने सभी को चिंता में डाल दिया है. अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल भेजने में घबराने लगे हैं. अभी तक के आदेश के मुताबिक, किसी में कोविड की पुष्टि होने पर उस स्कूल को कुछ समय के लिए बंद करने के लिए कहा गया था. डीडीएमए (DDMA) ने आज यानी 20 अप्रैल 2022 को कोविड 19 गाइडलाइंस (Covid 19 Guidelines) और स्कूलों के लिए नई एसओपी (SOP) जारी करने के लिए बैठक की थी, जिसमें कुछ अहम फैसले लिए गए हैं.

जानें स्कूलों के लिए नए निर्देश
1- स्कूलों को फिलहाल बंद नहीं किया जाएगा. क्लासेस पहले की तरह ऑफलाइन मोड में ही आयोजित की जाएंगी.
2- स्कूल में मौजूद सभी स्टू़डेंट्स और स्टाफ को हर समय मास्क लगाकर रखना होगा और सभी कोविड प्रोटोकॉल (Covid Protocol) का सख्ती से पालन करना होगा.
3- अगर कोई भी बिना मास्क के पाया गया तो उस पर 500 रुपये का फाइन लगाया जाएगा.
4- विशेषज्ञों से सलाह-मशविरा करने के बाद विस्तृत कोविड 19 गाइडलाइंस जल्द ही जारी की जाएंगी.

ये भी पढ़ें:
CBSE Term 2 Exam: एडमिट कार्ड पर रहेगा QR कोड, नकल रोकने के लिए हैं कड़े इंतजाम
Exam Tips: सेल्फ स्टडी के दौरान ऐसे करें पढ़ाई, बचेगी ट्यूशन-कोचिंग की फीस

Tags: Coronavirus, Covid Protocol, Delhi corona cases, Schools open, दिल्ली

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर