लाइव टीवी

मनीष सिसोदिया बोले- दिल्ली में इस बार मौका मिला तो हायर एजुकेशन में करेंगे सुधार

News18Hindi
Updated: January 20, 2020, 6:18 PM IST
मनीष सिसोदिया बोले- दिल्ली में इस बार मौका मिला तो हायर एजुकेशन में करेंगे सुधार
मनीष सिसोदिया बोले- हमारी सरकार बनी तो हायर एजुकेशन में करेंगे सुधार.

शिक्षा मंत्री (Education Minister) और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister) मनीष सिसोदिया ने कहा कि अभी दिल्ली में बहुत सारे सुधार करने की जरूरत है अगर दिल्ली की जनता ने हमें दूसरी बार मौका दिया तो हम और भी अच्छा काम करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2020, 6:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा कि अगर इस बार दिल्ली में हमारी सरकार बनती है तो हम हायर एजुकेशन को ठीक करने का प्रयास करेंगे. पिछली सरकार में दिल्ली की जनता ने हमें 70 में से 67 सीटें दीं, जिसमें हमने दिल्ली की स्कूलों की हालत और शिक्षा की गुणवता दोनों को सुधारा है. अगर दिल्ली की जनता ने हमें फिर से मौका दिया तो दिल्ली में हायर एजुकेशन में सुधार की दिशा में हम काम करेंगे.

सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली के विकास के लिए अब भी बहुत कुछ किया जाना है. उन्होंने कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए जो काम हमने किया है. वह पूर्ववर्ती सरकारों ने नहीं किया. अभी दिल्ली में बहुत सारे सुधार करने की जरूरत है अगर दिल्ली की जनता ने हमें दूसरी बार मौका दिया तो हम और भी अच्छा काम करेंगे.

उन्होंने कहा कि हमने पिछले पांच सालों में स्कूलों को बेहतर बनाया है और स्कूल के इंफ्रास्ट्रक्चर को सुधारने का काम किया है. सिसोदिया ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी होने के कारण दिल्ली में उच्च शिक्षा के लिए दूसरे राज्यों से भी लोग आते हैं. इसलिए यहां पर उच्च शिक्षा क्षेत्र में बहुत कुछ किए जाने की आवश्यकता है.

उन्होंने कहा कि हमने दिल्ली में दो विश्वविद्यालयों के लिए पिछले साल (दिल्ली विधानसभा के) दो बिल पारित किए थे. अब, हम दिल्ली में दो बड़े विश्वविद्यालय बनाने के लिए काम करेंगे. दिसंबर 2019 में, विधानसभा ने दिल्ली कौशल और उद्यमिता विश्वविद्यालय विधेयक और खेल विश्वविद्यालय विधेयक पारित किया गया था.

ये भी पढ़ें:- 

दिल्ली में टूटा गठबंधन, बीजेपी से अलग होकर 4 सीटों पर लड़ेगा अकाली दल
ट्रांसपोर्ट विभाग में लगी आग पर विपक्ष का हल्ला बोल- साजिश, षड्यंत्र का आरोपदिल्ली में विधानसभा चुनाव से पहले बरामद हुआ हथियारों का जखीरा, दो गिरफ्तार
जम्मू-कश्मीर के स्टूडेंट पढ़ेंगे पुनर्गठन अधिनियम, जानेंगे क्यों हटा अनुच्छेद 370

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 5:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर