JEE Main Exam 2020: जेईई-मेन परीक्षा में दिल्ली के पांच छात्रों ने हासिल किया 100 पर्सेंटाइल

JEE Main Exam 2020: जेईई-मेन परीक्षा में दिल्ली के पांच छात्रों ने हासिल किया 100 पर्सेंटाइल
जेईई मेन परीक्षा में दिल्ली के पांच छात्रों को 100 पर्सेंटाइल आए हैं.

दिल्ली में सबसे ज्यादा अंक हासिल करने वालों में चिराग फलोर, गुरकिरत सिंह, लक्ष्य गुप्ता, निशांत अग्रवाल और तुषार सेठी शामिल हैं. वे उन 24 छात्रों में शामिल हैं जिन्होंने इस प्रतिष्ठित परीक्षा में 100 पर्सेंटाइल हासिल किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 12, 2020, 1:43 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोविड-19 महामारी (Covid-19 Pandemic) के कारण दो बार परीक्षा टाले जाने के बाद जेईई मेन परीक्षा 1 से 6 सितंबर के बीच आयोजित की गई. इस महीने के शुरू में आयोजित की गई संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई)- मेन में राष्ट्रीय राजधानी के पांच लड़कों ने 100 पर्सेंटाइल हासिल किए हैं. जेईई-मेन के नतीजे शुक्रवार देर रात घोषित किए गए. दिल्ली में सबसे ज्यादा अंक हासिल करने वालों में चिराग फलोर, गुरकिरत सिंह, लक्ष्य गुप्ता, निशांत अग्रवाल और तुषार सेठी शामिल हैं. वे उन 24 छात्रों में शामिल हैं जिन्होंने इस प्रतिष्ठित परीक्षा में 100 पर्सेंटाइल हासिल किया.

इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रवेश के लिए की जाती है परीक्षा
इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिये आयोजित की जाने वाली यह परीक्षा एक से छह सितंबर के बीच आयोजित की गई थी. परीक्षा के दौरान कोविड-19 महामारी के मद्देनजर व्यापक एहतियात बरते गए थे और सामाजिक दूरी के नियमों का भी कड़ाई से पालन कराया गया. आईआईटी, एनआईटी, केंद्र द्वारा वित्त पोषित प्रौद्योगिकी संस्थानों (सीएफटीआई) में इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिये होने वाली जेईई-मेन्स परीक्षा के लिये कुल 8.58 लाख प्रतिभागियों ने पंजीकरण कराया था हालांकि इनमें से सिर्फ 74 प्रतिशत ही परीक्षा में शामिल हुए.

ये भी पढ़ें
NEET Exam 2020: पेपर सॉल्व करते वक्त अपनाएं ये टिप्स, जानें कट-ऑफ और पैटर्न


UPSEE 2020 Admit Card: एडमिट कार्ड हुआ जारी, upsee.nic.in पर करें चेक



लाखों कैंडीडेट्स ने लिया था भाग
जेईई-मेन्स पेपर-1 और पेपर-2 के नतीजों के आधार पर, शीर्ष 2.45 लाख प्रतिभागी जेईई-एडवांस परीक्षा में शामिल होने के योग्य होंगे. जेईई-एडवांस देश के 23 प्रतिष्ठित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) में दाखिले के लिये होने वाली परीक्षा है. जेईई-एडवांस परीक्षा 27 सितंबर को होनी निर्धारित है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज