• Home
  • »
  • News
  • »
  • career
  • »
  • रोजगार के लिए दिल्ली सरकार लॉन्च करेगी खास प्रोग्राम, जानें क्या है खासियत

रोजगार के लिए दिल्ली सरकार लॉन्च करेगी खास प्रोग्राम, जानें क्या है खासियत

उन्होंने कहा कि इन पांच स्तरों पर अपने नेताओं के काम की हम समीक्षा करेंगे और फिर पार्टी फैसला लेगी. (फाइल फोटो)

उन्होंने कहा कि इन पांच स्तरों पर अपने नेताओं के काम की हम समीक्षा करेंगे और फिर पार्टी फैसला लेगी. (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस संक्रमण के कारण लागू लॉकडाउन से चरमराई राष्ट्रीय राजधानी की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए आम आदमी पार्टी सरकार जल्दी ही नए सुधार लाने जा रही है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली सरकार (Delhi Government) के मंत्री गोपाल राय (Gopal Rai) ने रविवार को कहा कि आम आदमी पार्टी सरकार (AAP) शहर में रोजगार के और अवसर पैदा करने के लिए एक खास प्रोग्राम चलाएगी. यह कदम लॉकडाउन के कारण राष्ट्रीय राजधानी की चरमराई अर्थव्यवस्था को वापस पटरी पर लाने के लिए उठाया जा रहा है. श्रम एवं रोजगार मंत्री ने कहा कि इस खास प्रोग्राम के तहत मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अगले कुछ दिन में एक रोजगार पोर्टल का शुभारंभ करेंगे. जहां ऐसी कंपनियां अपना रजिस्ट्रेशन करा सकती हैं जो नियुक्तियों के लिए लोगों की तलाश कर रही हैं. इसमें रोजगार खोज रहे लोग भी रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.

    स्थिति में सुधार के लिए लाया जा रहा प्रोग्राम
    राय ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण लागू लॉकडाउन से चरमराई राष्ट्रीय राजधानी की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए आम आदमी पार्टी सरकार जल्दी ही नए सुधार लाने जा रही है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के कारण बड़ी संख्या में प्रवासी कामगार दिल्ली से चले गए और बहुत से लोगों की नौकरियां चली गईं.

    राय ने कहा,'रोजगार के और अवसर पैदा करने के लिए हमने एक खास प्रोग्राम तेजी से चलाने का फैसला लिया है.' मंत्री ने कहा, 'अगले कुछ दिन में सरकार एक रोजगार पोर्टल का शुभारंभ करेगी जो रोज़गार देने वालों और नौकरी तलाश रहे लोगों के लिए एक समान प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराएगा.'

    ये भी पढ़ें-

    MHRD ने बनाई समिति, देश में रहकर छात्रों के पढ़ाई करने पर देगी सुझाव
    COMEDK UGET Exam 2020 फिर से स्थगित, अब 19 अगस्त को दो शिफ्ट्स में होगा आयोजित


    उन्होंने कहा, 'हम दिल्ली में कोविड-19 के फैलाने से रोक पाए हैं. अब शहर की अर्थव्यवस्था को तेजी से पटरी पर वापस लाने की जरूरत है. पोर्टल के शुभारंभ के बाद लोगों को नौकरियों के लिए कई स्थानों पर आवेदन नहीं करना पड़ेगा. सरकार सुनिश्चित करेगी कि ज्यादा से ज्यादा आवेदनकर्ताओं को रोजगार मिले.'

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज