Home /News /career /

delhi school reopen after summer vacation amid increasing coronavirus in india

Delhi School Reopen: खत्म हो रही है समर वेकेशन, जानें किस बात से परेशान हैं पैरेंट्स

Delhi School Reopen: भारत में फिलहाल 12 साल से कम उम्र वाले बच्चों के वैक्सीन नहीं है

Delhi School Reopen: भारत में फिलहाल 12 साल से कम उम्र वाले बच्चों के वैक्सीन नहीं है

Delhi School Reopen, Summer Vacation, Coronavirus In India: देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में इजाफा देखा जा रहा है. इसी बीच कुछ राज्यों में समर वेकेशन खत्म हो चुकी है तो कुछ में जुलाई के पहले हफ्ते तक स्कूल खुलने की संभावना है. दिल्ली में भी 1 जुलाई 2022 से ज्यादातर स्कूल खोल दिए जाएंगे. ऐसे में ज्यादातर अभिभावक परेशान हैं और बच्चों के वैक्सिनेशन (Covid 19 Vaccination) में तेजी लाने की मांग कर रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली (Delhi School Reopen, Summer Vacation, Coronavirus In India). ज्यादातर राज्यों में मई-जून 2022 से समर वेकेशन चल रही थी. अब जून के आखिरी हफ्ते से लेकर जुलाई के पहले हफ्ते तक में ज्यादातर राज्य स्कूलों को खोलने की तैयारी में हैं. लेकिन इसी बीच कोरोना वायरस संक्रमण ने भी एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है.

दिल्ली, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश के कुछ शहरों में कोविड 19 संक्रमण के मामलों में काफी इजाफा देखा जा रहा है. इसी बीच गर्मी की छुट्टियां खत्म होने और स्कूलों के फिर से खुलने की खबर से पैरेंट्स काफी विचलित हैं. स्कूलों में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी गई है लेकिन फिर भी अधिकतर अभिभावक बच्चों की सेहत को लेकर काफी चिंतित हैं.

बच्चों को कब लगेगी वैक्सीन?
12 साल से कम उम्र के बच्चों को अभी तक कोविड 19 वैक्सीन नहीं लगाई गई है. ज्यादातर अभिभावक चाहते हैं कि बच्चों का वैक्सिनेशन (Covid 19 Vaccination) कार्यक्रम जल्द से जल्द पूरा कर लिया जाए. मौजूदा स्थिति को देखते हुए छोटे बच्चों के अभिभावक और स्कूल के प्रिंसिपल 12 साल से छोटे बच्चों को भी वैक्सीन लगाने की मांग कर रहे हैं.

स्कूल में इन बातों का रखें ख्याल
जो स्टूडेंट्स स्कूल या कोचिंग/ट्यूशन जाने लगे हैं या अगले हफ्ते से जाने वाले हैं, उन्हें सार्वजनिक जगहों पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी जाती है. स्टूडेंट्स आपस में सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखें, हर समय मास्क लगाए रहें और थोड़ी-थोड़ी देर में अपने हाथ धोते रहें. इसके साथ ही एक-दूसरे के साथ टिफिन शेयर करने से भी बचें.

ये भी पढ़ें:
Career Tips: फ्रीलांसिंग के हैं गजब फायदे, जानकर आप भी ढूंढने लगेंगे मौके
Career Tips: ऑफिस में वर्क प्रेशर बढ़ गया है? इन तरीकों से खुद को रखें कूल

Tags: Coronavirus in India, Delhi School Reopen, Delhi School Reopen Guidelines, कोरोना वायरस

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर