बड़ी खबर: दिल्ली यूनिवर्सिटी का अकादमिक सत्र 10 अगस्त से होगा शुरू, पढ़ें पूरी डिटेल

बड़ी खबर: दिल्ली यूनिवर्सिटी का अकादमिक सत्र 10 अगस्त से होगा शुरू, पढ़ें पूरी डिटेल
दिल्ली यूनिवर्सिटी में नए बैचों के लिए सत्र शुरू होने की तारीख आना बाकी है.

विश्वविद्यालय का शैक्षणिक सत्र 2020-2021 यूजी पाठ्यक्रमों के 3, 5 वें और 7 वें सेमेस्टर और पीजी कोर्स के तीसरे सेमेस्टर के लिए ऑनलाइन कक्षाओं के साथ 10-08-2020 से शुरू होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 31, 2020, 12:50 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली यूनिवर्सिटी (University of Delhi, Delhi University, DU) की ओर से जानकारी दी गई है अकादमिक सत्र 10 अगस्त से शुरू होगा. 10 अगस्त से शुरू होने वाला सत्र पुराने बैच के छात्रों के लिए है. ये सत्र अंडरग्रेजुएट प्रोग्राम में तीसरे, पांचवे और सातवें सेमेस्टर के लिए है और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स में तीसरे सेमेस्टर पर लागू होगा.

नए बैचों के शैक्षणिक सत्र की तारीख बाकी 
विश्वविद्यालय को अभी उस तारीख का खुलासा करना है जिससे नए बैचों का शैक्षणिक सत्र शुरू होगा. विश्वविद्यालय ने गर्मी की छुट्टियों को 9 अगस्त तक बढ़ा दिया है.

ये सत्र पुराने छात्रों के लिए
डीयू की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर के कहा गया, विश्वविद्यालय का शैक्षणिक सत्र 2020-2021 यूजी पाठ्यक्रमों के 3, 5 वें और 7 वें सेमेस्टर और पीजी कोर्स के तीसरे सेमेस्टर के लिए ऑनलाइन कक्षाओं के साथ 10-08-2020 से शुरू होगा. विश्वविद्यालय ने कहा कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा दिए गए संशोधित दिशानिर्देशों पर विचार करते हुए निर्णय लिया जा रहा है.



यूजीसी के नए दिशानिर्देशों को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती
शैक्षणिक सत्र शुरू करने का डीयू का फैसला तब आया है जब यूजीसी के नए दिशानिर्देशों को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी जा रही है. देश भर से 31 छात्रों ने उच्चतम न्यायालय में एक याचिका दायर की थी जिसमें COVID-19 महामारी के कारण सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए कहा था UGC के दिशानिर्देशों को रद्द किया जाए. मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी है.

ये भी पढ़ें-
स्कूलों पर आई बड़ी खबर, 5 सितंबर से खुलेंगे, मुख्यमंत्री ने किया ये ऐलान
TN 11th Result 2020: तमिलनाडु बोर्ड 11वीं का रिजल्ट जारी, 96% पास

इस बीच, डीयू के अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए ओपन बुक परीक्षा आयोजित करने के फैसले को भी दिल्ली उच्च न्यायालय में चुनौती दी जा रही है. उच्च न्यायालय ने बुधवार को विश्वविद्यालय से मॉक टेस्ट, कॉमन सर्विस सेंटर (सीएससी) की स्थिति और नेत्रहीन छात्रों के लिए सक्राइव मुहैया कराने पर हलफनामा दाखिल करने को कहा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading