Delhi University admissions 2019: 6 मई से भरे जाएंगे सेंट स्टीफंस कॉलेज के फाॅर्म, पढ़ें पूरी डिटेल्‍स

Delhi University admissions 2019: कॉलेज में प्रवेश के लिए प्रॉस्पेक्टस फॉर्म और हॉस्‍टल के लिए निवास फॉर्म 6 मई से उनकी आधिकारिक वेबसाइट ststephens.edu पर उपलब्ध होंगे.

News18Hindi
Updated: May 5, 2019, 9:50 AM IST
Delhi University admissions 2019: 6 मई से भरे जाएंगे सेंट स्टीफंस कॉलेज के फाॅर्म, पढ़ें पूरी डिटेल्‍स
सांकेतिक तस्वीर
News18Hindi
Updated: May 5, 2019, 9:50 AM IST
Delhi University admissions 2019: दिल्‍ली यूनिवर्सिटी के सेंट स्टीफंस कॉलेज 2019-2020 शैक्षणिक सत्र में दाखिले की प्रकिया शुरू हो गई है. अगर आप एडमिशन के लिए अप्‍लाई करना चाहते हैं तो फटाफट आप अपनी तरफ से तैयारियां शुरू कर दीजिए. दरअसल कॉलेज में प्रवेश के लिए प्रॉस्पेक्टस फॉर्म और हॉस्‍टल के लिए निवास फॉर्म 6 मई से उनकी आधिकारिक वेबसाइट ststephens.edu पर उपलब्ध होंगे. इच्‍छुक और योग्‍य स्‍टूडेंट्स यहां से फॉर्म्‍ भरकर अप्‍लाई कर सकते हैं.

एक धार्मिक अल्पसंख्यक कॉलेज होने के नाते, सेंट स्टीफन की एक अलग प्रवेश प्रक्रिया है. कॉलेज ईसाइयों के लिए 50 प्रतिशत सीटें आरक्षित करता है. यह मानविकी, विज्ञान और वाणिज्य स्‍ट्रीम की छात्रों के लिए अलग-अलग कट-ऑफ भी जारी करता है. इस कॉलेज में 10 पाठ्यक्रमों में 410 सीटें हैं. हालांकि, इन कॉलेजों में आवेदन करने के इच्छुक डीयू उम्मीदवारों को पहले विश्वविद्यालय के प्रवेश पोर्टल पर रजिस्‍ट्रेशन कराना होगा. इसके बाद उन्हें प्रवेश शुल्क भी देना होगा फिर फॉर्म नंबर और उनकी ईमेल आईडी का उपयोग करके, छात्र  आवेदन कर सकते हैं. कॉलेज के अधिकारियों ने कहा कि शुल्क का भुगतान नहीं करने पर आवेदन को अमान्य माना जाएगा.



इंडियन एक्‍सप्रेस की खबर के मुताबिक, कॉलेज के एक अधिकारी ने कहा है कि जब डीयू की प्रवेश समिति सक्रिय होगी तभी हमारी कॉलेज प्रकिया शुरू होगी. अगर ऐसा नहीं होता है तो हम कॉलेज की वेबसाइट पर उसी  के  आधार पर अपडेट करेंगे.

यह भी पढ़ें:

देशभर के विश्वविद्यालयों में शिक्षक भर्ती का रास्ता साफ, EC ने दी सशर्त मंज़ूरी

जानिए, महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड कब घोषित करेगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट

यूपी में प्रोफेसर के पद पर नौकरी पाने का मौका, यहां करें आवेदन
Loading...

CBSE 12th result 2019: टॉपर्स की लिस्ट में तीसरे स्थान में शामिल रोहिणी की महक
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...