DU 7th cut-off: सातवींं कटऑफ लिस्‍ट आज होगी घोषित, जानें किन कोर्सेज में बचा है मौका

DU 7th cut-off: दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) अंडरग्रेजुएट प्रोगाम में दाखिले के लिए सातवीं कटऑफ सूची आज यानी कि 5 अगस्‍त सोमवार को ऑफिशियिल वेबसाइट पर du.ac.in पर जारी करेगा.

News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 10:39 AM IST
DU 7th cut-off: सातवींं कटऑफ लिस्‍ट आज होगी घोषित, जानें किन कोर्सेज में बचा है मौका
Du Admission 2019
News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 10:39 AM IST
DU 7th cut-off: दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) अंडरग्रेजुएट प्रोगाम में दाखिले के लिए सातवीं कटऑफ सूची आज यानी कि 5 अगस्‍त सोमवार को जारी करेगा. डीयू कटऑफ आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर देर शाम तक अपलोड कर दी जाएगी, जिन स्टूडेंट्स के नाम इस सूची में होंगे, उनहें अब आगे की प्रकिया में जैसे डॉक्‍यूमेंट्स वैरीफिकेशन और फीस जमा करने के के लिए कॉलेज में रिपोर्ट करना होगा.

डीयू ने कॉलेजों को अपनी सातवीं कटऑफ 3 बजे से 6 बजे तक जारी करने के निर्देश दिए गए हैं. वहीं 6 से 8 अगस्त से दाखिले की प्रकिया शुरू हो जाएगी. साथ ही, एडमिशन कमिटी ने कहा है कि पांचवीं कटऑफ के स्कोर से मैच करने के बावजूद जो जनरल कैटिगरी के स्टूडेंट्स ऐडमिशन नहीं ले पाए हैं और 6वीं कटऑफ पर चूके रिजर्व्ड कैटिगरी के स्टूडेंट्स को 7वीं कटऑफ पर आखिरी बार  दाखिले का मौका दिया जाएगा. बता दें कि पिछले साल डीयू ने दस लिस्‍ट जारी की थी. वहीं बता दें कि अभी तक नियमित मोड के तहत प्रवेश के लिए कुल छह कट-ऑफ सूची जारी की गई हैं. बीटेक, बीए (एच) मानविकी और सामाजिक विज्ञान, और 7 अगस्त (बुधवार) को पत्रकारिता में स्पॉट एडमिशन होने वाले हैं.

इन डॉक्‍यूमेंट्स की होगी जरूरत

-जन्म प्रमाण की तिथि

- कक्षा 10 की मार्कशीट
- कक्षा 12 की मार्कशीट / पास प्रमाण पत्र
- आरक्षण प्रमाण पत्र
Loading...

-आवेदन पत्र का प्रिंट आउट लें
-तीन पासपोर्ट आकार के चित्र
-एड्रेस प्रूफ

 

ये भी पढ़ें:

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नौकरियां/करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 5, 2019, 10:39 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...