लाइव टीवी

DU Admission 2019: खाली सीटें भरने के लिए चलाई जाएगी स्‍पेशल ड्राइव, पढ़ें पूरी डिटेल


Updated: August 20, 2019, 11:42 AM IST
DU Admission 2019: खाली सीटें भरने के लिए चलाई जाएगी स्‍पेशल ड्राइव, पढ़ें पूरी डिटेल
द‍िल्‍ली यूनिवर्सिटी, डीयू, DU, delhi university

DU Admission 2019: दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University, DU) अंडरग्रेजुएट कोर्सेस (Undergraduate) में खाली बची सीटों को भरने के लिए एक स्‍पेशल ड्राइव चला सकता है. ये ड्राइव आठवीं कटऑफ जारी होने के पहले चलाई जाएगी.

  • Last Updated: August 20, 2019, 11:42 AM IST
  • Share this:
DU Admission 2019: दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University, DU) अंडरग्रेजुएट कोर्सेस (Undergraduate) में खाली बची सीटों को भरने के लिए एक स्‍पेशल ड्राइव चला सकता है. यह ड्राइव आठवीं कटऑफ जारी होने के पहले से चलाई जाएगी. दरअसल कई कॉलेजों में कुछ कैटेगिरी में सीटें खाली हैं. इसके तहत ही डीयू स्पेशल ड्राइव चलाने के बारे में विचार कर रहा है. वहीं इस बारे में छात्र मामलों के प्रवेश समिति के प्रमुख राजीव गुप्ता ने इंडियन एक्‍सप्रेस डॉट कॉम को बताया कि केवल सीमित सीटें कॉलेजों में बची हैं, जिनमें से अधिकांश एसटी कैटेगिरी की हैं. इसलिए इस बारे में विचार किया जा रहा है. हालांकि इस बारे में अभी फाइनल फैसला आना बाकी है. इसके लिए आज यानी कि मंगलवार को प्रवेश समिति की एक बैठक होगी. उसके आधार पर ही 21 अगस्‍त को कार्यक्रम जारी किया जा सकता है. इसके पहले डीयू छठवीं कटऑफ के पहले भी स्‍पेशल ड्राइव चलाई थी.

गौरतलब है कि पिछले साल डीयू में 10 कट ऑफ जारी की गई थीं. वहीं इस साल केवल 5 कट ऑफ जारी होनी थी लेकिन सीट्स खाली के कारण 7 कट ऑफ जारी की गई थी.इस साल एक और नई श्रेणी जोड़ी गई जो आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग की थी. इसलिए पांचवी कट ऑफ के बाद भी इस वर्ग की सीट्स खाली रह गई थी, क्योंकि बहुत से छात्रों को पता ही नहीं था कि इसके लिए कैसे आवेदन करना है.

ये भी पढ़ें: 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नौकरियां/करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 11:42 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...