दिल्ली यूनिवर्सिटी ने इस विषय के लिए बढ़ाई एडमिशन की आखिरी तारीख, जानें डिटेल

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने एडमिशन की तारीख आगे बढ़ा दी है.

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने एडमिशन की तारीख आगे बढ़ा दी है.

Delhi University Admission: विश्वविद्यालय ने अपने नोटिफिकेशन में कहा है कि कुछ कोर्सेज के लिए एडमिशन की प्रक्रिया को देरी से शुरू किया गया है क्योंकि रिजल्ट देरी से घोषित हुए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 2, 2021, 3:00 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) ने एमए पोलिटिकल साइंस (MA in Political Science) में एडमिशन के लिए आखिरी तारीख को आगे 8 जनवरी तक के लिए आगे बढ़ा दिया है. विश्वविद्यालय ने अपने नोटिफिकेशन में कहा है कि कुछ कोर्सेज के लिए एडमिशन की प्रक्रिया को देरी से शुरू किया गया है क्योंकि रिजल्ट देरी से घोषित हुए हैं.

शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualification)

एमए पोलिटिकल साइंस में एडमिशन लेने के लिए कैंडीडेट्स को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से कम से कम 50 फीसदी अंकों के सात ग्रेजुएशन की डिग्री चाहिए.

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन (How to Apply Online)

- सबसे पहलेआधिकारिक वेबसाइट polscience.du.ac.in या du.ac.in पर जाएं.

- अब पीजी में एंट्रेंस पोर्टल 2020 पर क्लिक करें.



- इसके बाद पॉलीटिकल साइंस प्रवेश पोर्टल पर लॉगिन करें.

- अब अपना यूजर आईडी और नाम दर्ज करें और एक पासवर्ड बनाएं.

- इसके बाद बीए राजनीति विज्ञान में प्राप्त अंकों सहित विवरण दर्ज करें.

- संबंधित दस्तावेजों को आवश्यक अन्य डिटेल्स के साथ संलग्न करें.

- अब शुल्क का भुगतान कर प्रिंटआउट लेकर रखें.

यूनिवर्सिटी खुलने के तारीखों की नहीं हुई है घोषणा

हालांकि, यूनिवर्सिटी के खुलने की तारीख के बारे में अभी घोषणा नहीं हुई है फिर भी कुछ दिन पहले इसके बारे में एक फेक सर्कुलर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था कि 7 जनवरी से यूनिवर्सिटी खुल जाएगी. बाद में इस बारे में यूनिवर्सिटी ने नोटिस जारी करके इसका खंडन किया. साथ ही यूनिवर्सिटी ने हॉस्टल की सुविधा पाने वाले छात्रों के बारे में भी साफ किया कि यह उन्हीं छात्रों को दिया गया है जिन्हें रिसर्च के लिए लैब की जरूरत थी. जो छात्र हॉस्टल वापस आए थे उन्हें पहले 14 दिनों के लिए खुद को क्वारंटीन रखना पड़ा था.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज