• Home
  • »
  • News
  • »
  • career
  • »
  • कोरोना काल में डीयू दे रहा है इंटर्नशिप का मौका, 12 जून तक करें आवेदन

कोरोना काल में डीयू दे रहा है इंटर्नशिप का मौका, 12 जून तक करें आवेदन

छात्र छात्राओं को उनकी लॉगइन आईडी और निर्धारित वेबसाइट पर प्रश्न पत्र भेजे जाएंगे (प्रतीकात्मक फोटो)

छात्र छात्राओं को उनकी लॉगइन आईडी और निर्धारित वेबसाइट पर प्रश्न पत्र भेजे जाएंगे (प्रतीकात्मक फोटो)

Delhi University Internship: इंटर्नशिप के ईच्छुक उम्मीदवार 12 जून तक Internshala.com पर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोना (Corona) के दौरान जारी लॉकडाउन (Lockdown) को कारण सभी शिक्षण संस्थान (Educational Institutions) बंद होने की वजह से स्टूडेंट्स अपने-अपने घरों में कैद है. ऐसे में घर बैठें स्डूटेंट्स (Students) को दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) इंटर्नशिप का मौका दे रही है. सेंट्रल प्लेसमेंट सेल, 'इंटर्नशाला' की ओर से दिल्ली यूनिवर्सिटी ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट du.ac.in पर इंटर्नशिप के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 12 जून या उससे पहले internshala.com पर इंटर्नशिप के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

    1 से 3 महीने तक की इंटर्नशिप उपलब्ध
    खास बात यह है कि रजिस्ट्रेशन की प्रोसेस पूरी तरह से फ्री है. छात्र मैनेजमेंट, मीडिया, लॉ, डिजाइन आदि में अपनी इंटर्नशिप की फील्ड का चुनाव कर सकते हैं. इसके अलावा वह 1 से 3 महीने तक इंटर्नशिप चुन सकते हैं. इस इंटर्नशिप में छात्रों को 6000 से ज्यादा सैलरी भी दी जाएगी. इसी के साथ सर्टिफिकेट भी प्रदान किए जाएंगे. दिल्ली विश्वविद्यालय की इस इंटर्नशिप के लिए अंडरग्रेजुएट (यूजी) और पोस्टग्रेजुएट (पीजी) स्टूडेंट्स अप्लाय कर सकते हैं.

    कैसे करें अप्लाय
    सबसे पहले डीयू की ऑफिशियल वेबसाइट du.ac.in में जाएं.
    'Work from home internships-Central placement cell link' पर क्लिक करें.
    अब https://internshala.com/internships/work-from-home-jobs लिंक पर क्लिक करें.
    अपने इंट्रेस्ट की फील्ड का का फॉर्म भर कर सबमिट करें.

    कोरोना के मामले नहीं हो रहे कम
    देश में अब तक कोरोना संक्रमण के 1 लाख 74 हजार 165 मामले सामने आ चुके हैं. शुक्रवार को एक दिन में सबसे ज्यादा 8101 मरीज मिले. रिकॉर्ड 11 हजार 729 ठीक हुए, जबकि 269 की मौत हुई. महाराष्ट्र में एक दिन में सबसे ज्यादा 116 मरीजों की जान गई. राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा 62 हजार के पार हो गया. उधर, दिल्ली में भी रिकॉर्ड 1106 संक्रमित बढ़े और 82 ने जान गंवाई.  वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में 1 लाख 73 हजार 763 संक्रमित हैं. इनमें से 86 हजार 422 का इलाज चल रहा है. 82 हजार 370 ठीक हुए हैं, जबकि 4971 की मौत हो चुकी है.
    ये भी पढ़ें- NBSE Nagaland 10th 12th Results 2020: नागालैंड बोर्ड के नतीजे घोषित, nbsenagaland.com पर करें चेक

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज