Delhi University recruitment 2019: सहायक प्रोफेसर के पदों के लिए निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

भारत सरकार द्वारा इस संबंध में जारी किए गए निर्देशों के अनुसार, डीयू ने समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों (EWAS) के लिए भी आरक्षण लागू किया गया है

News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 2:14 PM IST
Delhi University recruitment 2019: सहायक प्रोफेसर के पदों के लिए निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन
du वैकेंसी
News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 2:14 PM IST
Delhi University recruitment 2019:  दिल्ली विश्वविद्यालय ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों के लिए विज्ञापन जारी किया है. जिन पर भर्ती के लिए कैंडिडेट ऑफिशियल वेबसाइट du.ac.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन केवल ऑनलाइन प्रोसेस से ही कर पाएंंगे.  नोटिफिकेशन की डिटेल जल्द ही वेबसाइट du.ac.in पर जारी की जाएगी.

कुल पद : 263

भारत सरकार द्वारा इस संबंध में जारी किए गए निर्देशों के अनुसार, डीयू ने  समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों (EWAS) के लिए भी आरक्षण लागू किया गया है. असोसिएट प्रोफेसर और प्रोफेसर के पदों के लिए शेष वैकेंसी के बारे में  जल्द ही सूचित किया जाएगा. विश्वविद्यालय यह सुनिश्‍च‍ित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है कि सभी फैकल्टी के खाली पदों को तय सीमा के अंतर्गत भरा जाए.

आवेदन की पूरी प्रक्रिया

आवेदन करने के लिए जरूरी योग्यताएँ  और  उम्र सीमा क्या है ,इसकी जानकारी नेटिफिकेशन में दी जाएगी. कैंडिडेट को वेबसाइट पर जाकर word with du के अंतर्गत jobs and opportunity पर क्लिक करना होगा, और उसके बाद डीटेल भरकर पंजीकरण करना होगा. रजिस्टर करने के बाद उम्मीदवार लाँगिन कर सकते हैं औऱ आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें:

जानिये कब आएगी दूसरी कटऑफ, ये होंगे जरूरी दस्तावेज
Loading...

कश्‍मीर यूनिवर्सिटी में दाखिले के लिए पुरानी प्रकिया रहेगी

यह भी पढ़ें: 

SSC ने GD Constable के लिए निकालीं 58373 वैकेंसी, जानें कौन-कौन से डिपार्टमेंट में होगी भर्ती

सैनिक स्कूल से पढ़कर निकले हैं सेना के ये बड़े अफसर, क्या आप भी चाहते हैं यहां पढ़ना

मोदी सरकार का मुस्लिम लड़कियों को एक और बड़ा तोहफा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 3, 2019, 2:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...