दिल्ली यूनिवर्सिटी टीचर्स को मिलेगी रुकी हुई सैलरी, सरकार जारी करेगी करोड़ों का फंड

दिल्ली सरकार ने छह कॉलेजों के लिए फंड रिलीज कर दिया है.
दिल्ली सरकार ने छह कॉलेजों के लिए फंड रिलीज कर दिया है.

दिल्ली सरकार ने करोड़ो का फंड रिलीज किया है जिसके जरिए दिल्ली यूनिवर्सिटी के छह कॉलेजों के टीचर्स को सैलरी दी जाएगी. हालांकि, डूटा का कहना है कि ये फंड पर्याप्त नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 24, 2020, 8:30 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली यूनिवर्सिटी के टीचर्स को अब उनकी रुकी हुई सैलरी मिल सकेगी. राज्य सरकार ने छह कॉलेजों के टीचर्स को सैलरी देने के लिए 32.1 करोड़ रुपये रिलीज करने पर सहमति जताई है. हालांकि, दिल्ली यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन (डूटा) ने इसे कम बताया है. डूटा का कहना है कि जितना पैसा दिया जा रहा है वह सारे खर्चों के लिए पर्याप्त नहीं है. डूटा ने ये भी कहा कि हालांकि, ये फंड कम है लेकिन फिर भी हम उम्मीद करते हैं कि दिल्ली सरकार कम से कम इस फंड को जल्द से जल्द कॉलेजों को ट्रांसफर कर देगी. बाकी के छह कॉलेज भी फंड का इंतज़ार कर रहे हैं.

आगे डूटा ने कहा, 'दिल्ली यूनिवर्सिटी के सभी कॉलेजों के सारे टीचर्स एक साथ खड़े हैं. हम दिल्ली सरकार को याद दिलाना चाहते हैं कि बांटने नीति कभी भी काम नहीं करेगी. यूनिवर्सिटी के कुछ अधिकारियों के मुताबिक 12 कॉलेजों के लिए गवर्निंग बॉडी बनाई गई है. जिन छह कॉलजों को ग्रांट दी गई है इनकी गवर्निंग बॉडी के चेयरमैन सरकार की तरफ से हैं बाकी के छह कॉलेजों के चेयरमैन यूनिवर्सिटी के नॉमिनी हैं.

शहीद राजगुरु कॉलेज ऑफ अप्लाइड साइंस फॉर वूमेन की प्रिंसिपल डॉ. पायल मागो ने कहा कि सैलरी ग्रांट उन्हें जून से पेंडिंग सैलरी को देने में मदद करेगी.



ये भी पढ़ेंः
BPSSC SI मुख्य परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, bpssc.bih.nic.in पर करें चेक
सितंबर सेशन की SWAYAM परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

इन कॉलेजों को मिला है फंड
इंदिरा गांधी इन्स्टीट्यूट ऑफ फिजिकल एजुकेशन एंड स्पोर्सट्स साइंस - 4 करोड़
आचार्य नरेंद्र देव कॉलेज- 6.80 करोड़
शहीद राजगुरु कॉलेज ऑफ अप्लाइड साइंस फॉर वूमेन- 4.65 करोड़
महाराज अग्रसेन कॉलेज- 5.80 करोड़
भीमराव अंबेडकर कॉलेज- 6.35 करोड़
भास्कराचार्य कॉलेज ऑफ अप्लाइड साइंस- 4.50 करोड़
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज