लाइव टीवी

Delhi University 31 मई तक रहेगी बंद, कोरोना के खिलाफ जंग में कर्मचारियों से की गई ये खास अपील

News18Hindi
Updated: May 19, 2020, 8:43 AM IST
Delhi University 31 मई तक रहेगी बंद, कोरोना के खिलाफ जंग में कर्मचारियों से की गई ये खास अपील
लॉकडाउन 4.0 तक यूनिवर्सिटी को बंद रखने का फैसला लिया गया है.

DU Guidelines to open University (DU closed till May 31): यूजीसी की गाइडलाइन्स के मुताबिक देश में सभी कॉलेजों को जुलाई तक परीक्षा करवा लेनी है और अगस्त से नए सत्र की शुरुआत करनी है.

  • Share this:
नई दिल्लीः चौथी बार लॉकडाउन (Lockdown 4.0) बढ़ने के साथ ही दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) अब 31 मई तक बंद रहेगा. यूनिवर्सिटी ने कोविड-19 के चलते यह फैसला लिया है. इस दौरान डीयू ने अपने स्टाफ से आरोग्य सेतु (Arogya Setu App) को डाउनलोड करने की भी अपील की है. हालांकि, इस दौरान ई-लर्निंग प्रोसेस (E-Learning Process in DU) जारी रहेगी और छात्रों को वेबसाइट्स से पढ़ाई का मटीरियल मिलता रहेगा.

Arogya Setu डाउनलोड करने की अपील-
आदेश में कहा गया है, ''कोविड-19 महामारी को देखते हुए विश्वविद्यालय 18 मई से दो और हफ्ते के लिए बंद रहेगा. सभी कर्मचारियों से अपील की जाती कि अपने मोबाइल फोन में आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करें. कोरोना वायरस के प्रसार पर रोक लगाने की खातिर जारी राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन को रविवार को राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने 31 मई तक बढ़ा दिया है.

ओपन बुक परीक्षा का डीयू ने लिया फैसला-



बता दें कि लगातार इस बात पर चर्चा हो रही थी कि तीसरे चरण का लॉकडाउन 17 मई को खत्म होने के बाद स्कूल-कॉलेज खोले जाएंगे या नहीं. लेकिन फिर लॉकडाउन के बढ़ने के साथ ही इन्हें बंद रखने का फैसला लिया गया. कुछ दिन पहले ही दिल्ली विश्वविद्यालय ने फाइनल ईयर के छात्रों के लिए ओपन बुक एग्जाम करवाने का फैसला लिया है और परीक्षा फॉर्म भरने की तारीख भी बढ़ा दी थी.



नए सत्र को शुरू करने के लि यूजीसी की गाइडलाइन-
यूजीसी की गाइडलाइन्स के मुताबिक देश में सभी कॉलेजों को जुलाई तक परीक्षा करवा लेनी है और अगस्त से नए सत्र की शुरुआत करनी है. इसके बाद जेएनयू, डीयू सहित कई कॉलेज ऑनलाइन परीक्षा पर विचार कर रहे हैं.

कोरोना की वजह से देश में हो चुकी हैं 3 हजा़र से ज्यादा मौतें-
देश में कोरोना वायरस महामारी की वजह से अब तक कुल तीन हज़ार लोगों की मौत हो चुकी है और 96 हज़ार लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि पूरी दुनिया में मरने वालों की संख्या 3 लाख से ज्यादा हो गई है और कुल संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 47 लाख से भी ज्यादा हो गई है.
First published: May 19, 2020, 8:04 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading