लाइव टीवी

दिल्ली हिंसा: सीबीएसई ने कहा-नार्थ ईस्ट दिल्ली में 29 फरवरी तक परीक्षाएं रद्द

News18Hindi
Updated: February 28, 2020, 5:50 PM IST
दिल्ली हिंसा: सीबीएसई ने कहा-नार्थ ईस्ट दिल्ली में 29 फरवरी तक परीक्षाएं रद्द
सफाई कर्मचारियों को सुरक्षा उपकरण मुहैया कराने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका (फाइल फोटो)

Delhi Violence: दिल्ली हाई कोर्ट में दाखिल जनहित याचिका के जवाब में सीबीएसई ने रखा अपना पक्ष. दोबारा परीक्षा कराने की योजना के बारे में बताया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 28, 2020, 5:50 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में हुई हिंसा के कारण दिल्ली के नार्थ ईस्ट में 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. इस पर आज सीबीएसई ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया है कि उसने 29 फरवरी तक नार्थ ईस्ट जिले में होने वाली सभी परीक्षाओं को रद्द कर दिया है. इस दौरान कोर्ट ने सीबीएई से कुछ सवाल किए जिसका सीबीएसई के वकील ने जवाब दिया. कोर्ट में सवाल और जवाब का सिलसिला इस तरह से चला.




जज - आपने अभी तक क्या सोचा है?
सीबीएसई : IIT और दूसरे एंट्रेंस एग्जाम होने हैं. हम नई परीक्षा की तारीख को इस तरह से तय करेंगे कि आगे कोई परेशानी न हो. हम एग्जाम को री-शेड्यूल करने के लिए काम कर रहे हैं. दरअसल एंट्रेंस एग्जाम की डेट का इंतजार कर रहे हैं ताकि क्लैश न हो. सीबीएसई के मुताबिक 2 मार्च को एग्जाम होंगे क्योंकि स्थिति सुधर रही है, लेकिन अगर कोई सर्कुलर आ जाए कि सोमवार को स्कूल बंद रहेंगे तो हम उसमें कुछ नहीं कर सकते.



याचिकाकर्ता ने कोर्ट से क्या कहा?
याचिकाकर्ता ने कोर्ट से कहा कि परीक्षा को दूसरे जिले में और दूसरे सेंटर में आयोजित करवाना चाहिए. इस पर सीबीएसई ने कहा कि कोई हमारे पास सेंटर बदलने के लिए कोई प्लान बी नही है.

ये भी पढ़ें-  हिंसक भीड़ ने BSF जवान के घर में लगाई आग, कहा-आओ पाकिस्तानी, देते हैं नागरिकता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 28, 2020, 3:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading