दुनिया के टॉप 10 IB स्कूल में शुमार हुआ 'धीरूभाई अंबानी स्कूल'

धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल ग्लोबल टॉप 50 लीग टेबल्स में 10 वें स्थान पर है.

News18Hindi
Updated: September 8, 2019, 2:56 PM IST
दुनिया के टॉप 10 IB स्कूल में शुमार हुआ 'धीरूभाई अंबानी स्कूल'
धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल
News18Hindi
Updated: September 8, 2019, 2:56 PM IST
धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल (DAIS) एकमात्र ऐसा भारतीय स्कूल बन गया है जो दुनिया का टॉप 10 इंटरनेशनल बैकैलॉरेट (IB) स्कूलों मे शुमार किया गया है. स्कूलों को रैंकिंग UK-बेस्ड इंडिपेनडेंट एजुकेशन कंसलटेंट और शिक्षा सलाहकारों द्वारा दी गई है. शिक्षा सलाहकारों ने एक बयान में कहा, मुंबई के बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में रहने वाली नीता एम अंबानी के नेतृत्व वाली DAIS 'ग्लोबल टॉप 50 IB स्कूल 2019' लिस्ट में 10 वें स्थान पर है.

मैनेजिंग डायरेक्टर ऑफ एजुकेशन एडवाइज़र लेस वेब ने कहा कि पहले भारतीय स्कूल- धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल के ग्लोबल टॉप 50 लीग टेबल्स में 10 वें स्थान पर आने के लिए हम खुश है. टॉप 10 पर आने वाले धीरूभाई अंबानी स्कूल को 45 में से 39.5 अंक मिले हैं. वेब ने कहा, मुंबई में इस सर्वश्रेष्ठ स्कूल को देखना अच्छा है.

बता दें कि धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल की स्थापना 2003 में हुई थी और जब से 2007 में आईबी डिप्लोमा छात्रों का पहला बैच स्कूल से ग्रेजुएट हुआ, उन्होंने लगातार आईबी डिप्लोमा एग्जाम में एक्सेलेंट रिज़ल्ट हासिल किया.

स्कूल के दुनिया के टॉप 10 IB स्कूल में शुमार होने पर DAIS की फाउंडर और चेयरपर्सन नीता एम अंबानी ने कहा, यह मान्यता हमारे स्कूल की उत्कृष्टता की संस्कृति को दर्शाती है. ये रिजल्ट छात्रों की प्रतिभा, कड़ी मेहनत और शिक्षकों की दृढ़ प्रतिबद्धता का नतीजा है. यह उपलब्धि DAIS में सभी को प्रेरित करेगी कि हम बच्चों के लिए उत्कृष्ट शिक्षा प्रदान करें.

बता दें कि IB डिप्लोमा प्रोग्राम व्यापक रूप से प्रशंसित प्री-यूनिवर्सिटी कार्यक्रम है, जिसे दुनिया भर की लीडिंग यूनिवर्सिटी की द्वारा सम्मानित किया जाता है,
आईबी कार्यक्रम 156 देशों के 5,139 स्कूलों में ऑफर किए जाते हैं.

Disclaimer: Hindi.News18.com नेटवर्क 18 मीडिया एंड इनवेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है, जिसपर रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड का मालिकाना हक है. रिलायंस जियो भी इसी का एक अंग है.
Loading...

ये भी पढ़ें-
जब छात्र ने PM मोदी से पूछा कैसे बनते हैं राष्ट्रपति, पढ़ें क्‍या मिला जवाब
चंद्रयान 2 मिशन: जानिए ISRO से जुड़ने के तरीके और वहां काम करने के लिए योग्यता
यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन ने जारी की कई पदों पर भर्ती के लिए एग्जाम डेट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नौकरियां/करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 8, 2019, 2:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...