अपना शहर चुनें

States

NTPC Recruitment 2020: एनटीपीसी में निकली हैं नौकरियां, जान लें पूरी डिटेल

एनटीपीसी में कई पदों पर नौकरियां निकली हैं.
एनटीपीसी में कई पदों पर नौकरियां निकली हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 23, 2020, 7:59 PM IST
  • Share this:
एनटीपीसी लिमिटेड ने रांची के कोयला खनन मुख्यालय के माध्यम से डिप्लोमा इंजीनियर पदों पर भर्तियां निकाली हैं. एनटीपीसी देश की महारत्न कंपनियों में शामिल है. एनटीपीसी ने माइनिंग, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और माइन सर्वे में डिप्लोमा इंजीनियर की कुल 70 पदों पर नियुक्तियां निकाली हैं, जो भी अभ्यर्थी इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं. वह एनटीपीसी के भर्ती पोर्टल ntpccareers.net पर उपलब्ध ऑनलाइन आवेदन फॉर्म के जरिये आवेदन कर सकते हैं. ध्यान रहे आवेदन की अंतिम तिथि 12 दिसंबर 2020 है.

कौन कर सकता है अप्लाई
माइनिंग, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और माइन सर्वे विभागों में इन पदों पर अप्लाई के लिए आवेदकों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में 70 फीसदी अंकों के साथ पास होना चाहिए, हालांकि कुछ अभ्यर्थियों के लिए 50 फीसदी निर्धारित की गई है.
होगी ऑनलाइन परीक्षा
एनटीपीसी डिप्लोमा इंजीनियर भर्ती के लिए आवेदकों का चयन ऑनलाइन परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा. इस परीक्षा के पहले चरण में कुल 120 प्रश्न होंगे जो सामान्य अंग्रेजी तार्किक विषयों आदि से संबंधित होंगे. परीक्षा की अवधि दो घंटे की होगी और हर प्रश्न के लिए 1 अंक निर्धारित हैं. गलत उत्तर देने पर 0.25 अंक काटे जाएंगे. 40 अंक पाने वालों को सफल माना जाएगा.



ये भी पढ़ें 

बंपर सरकारी नौकरियां, 9000 से अधिक पदों पर भर्तियां, देखें पूरी डिटेल
JOBS: असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर निकली हैं नौकरियां, लास्ट डेट है नजदीक

दूसरे चरण की परीक्षा
पहले चरण में चयनित अभ्यर्थियों को दूसरे चरण की परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा. दूसरे चरण की परीक्षा में भी सम्बन्धित ट्रेड से जुड़े 120 प्रश्न पूछे जाएंगे. हर सवाल के लिए एक अंक निर्धारित हैं. गलत उत्तर देने पर 0.25 अंक काटे जाएंगे. यह परीक्षा भी दो घंटों की होगी. दूसरे चरण के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज