• Home
  • »
  • News
  • »
  • career
  • »
  • UP: कल सुबह जारी होगा 69000 सहायक अध्यापक भर्ती का जिला आवंटन

UP: कल सुबह जारी होगा 69000 सहायक अध्यापक भर्ती का जिला आवंटन

प्रयागराज में अनामिका शुक्ला के दस्तावेजों पर नौकरी करने वाली रीना की सेवा समाप्त कर दी गई है. (प्रतीकात्मक फोटो)

प्रयागराज में अनामिका शुक्ला के दस्तावेजों पर नौकरी करने वाली रीना की सेवा समाप्त कर दी गई है. (प्रतीकात्मक फोटो)

उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद (Uttar Pradesh Basic Education Council) के सचिव विजय शंकर मिश्र ने रविवार को जिला आवंटन की संभावना को नकार दिया. उन्होंने कहा कि कल यानी सोमवार को जिलों का आवंटन होगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 69000 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए जिले का आवंटन कल यानी की सोमवार को होगा. बेसिक शिक्षा परिषद (Basic Education Council) के 17 मई को जारी टाइम टेबल के अनुसार 31 मई को जिला आवंटन जारी होना था, लेकिन मोबाइल नंबर संशोधन के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 26 मई से दो दिन बढ़ाकर 28 मई कर दी गई थी इसके कारण यह एक दिन लेट हो गया.

    उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव विजय शंकर मिश्र ने बताया कि रविवार को जिला आवंटन जारी होने की संभावना नहीं है. इस पर परिषद एवं एनआईसी की टीम काम कर रही है तैयारी पूरी होने पर इस पर निर्णय लिया जाएगा. बता दें कि जिला आवंटन में जिन अभ्यर्थियों का नाम होगा उन्हें ही 3 से 6 जून तक जिलों में होने वाली काउंसिलिंग में प्रतिभाग करने का अवसर मिलेगा.

    बता दें कि परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती की चयन सूची रविवार को जारी होनी थी जो नहीं हो पाई है. बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से 17 मई को जारी टाइमटेबल के अनुसार 31 मई को जिलेवार आवंटन सूची जारी होनी थी लेकिन बाद में मोबाइल नंबर संशोधन के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि दो दिन बढ़ने से थोड़ी देर हो सकती है. एनआईसी की टीम आवेदन करने वाले 1,36,621 अभ्यर्थियों का पहले बैकअप लेगी फिर जिलेवार सूची तैयार की जाएगी.

    काउंसिलिंग में सामाजिक दूरी का रखें ध्यान
    सचिव बेसिक शिक्षा परिषद ने शिक्षक भर्ती के संबंध में सभी बेसिक शिक्षा अधिकारी, मंडलीय सहायक बेसिक शिक्षा निदेशक और प्राचार्य जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान को निर्देश भेजे हैं. सचिव विजय शंकर मिश्र ने कोरोना से बचाव के लिए सामाजिक दूरी बनाए रखने एवं सेनिटाइजर आदि के इंतजाम रखने के निर्देश दिए हैं. काउंसिलिंग स्थल पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा.

    ये भी पढ़ें- UGC-NET और JNUEE सहित अन्य कई परीक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ी

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज