जॉब की है तलाश तो 19 दिसंबर को यहां दीजिए इंटरव्यू

DRDO Recruitment 2018: योग्य उम्मीदवार 19 और 20 दिसंबर को सुबह 9:30 पर इस पते पर इंटरव्यू के लिए पहुंच सकते हैं. अपने साथ ये डॉक्यूमेंट्स जरूर ले जाएं.

News18Hindi
Updated: December 1, 2018, 8:24 AM IST
जॉब की है तलाश तो 19 दिसंबर को यहां दीजिए इंटरव्यू
सांकेतिक तस्वीर
News18Hindi
Updated: December 1, 2018, 8:24 AM IST
डिफेंस रिसर्च एंड डेवलेपमेंट ऑर्गेनाइजेशन (DRDO) ने लेजर साइंस एंड टेक्नॉलजी सेंटर में जूनियर रिसर्च फेलो की भर्तियों के लिए आवेदन मंगाए हैं. 12 पदों पर ये भर्तियां लेजर, फोटोनिक्स और ऑप्टोइलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्रों के लिए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 19 और 20 दिसंबर को सुबह 9:30 पर डीआरडीओ के ऑफिस में इंटरव्यू के लिए आ सकते हैं. ये इंटरव्यू 11:30 तक चलेगा. चयनित उम्मीदवारों को 3 साल का फेलोशिप ग्रांट किया जाएगा जिसे सरकारी नियमों के मुताबिक आगे बढ़ाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- NHAI में युवाओं के लिए नौकरी का मौका, 60 हजार रुपए होगी सैलरी

पदों का विवरण-
फिजिक्स- 7 पद

इलेक्ट्रॉनिक्स- 5 पद

योग्यता-
- फिजिक्स जेआरएफ के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास यूजीसी नेट क्वालिफिकेशन के साथ फर्स्ट डिविजन में बेसिक साइंस में पोस्टग्रेजुएट डिग्री होनी चाहिए. या ग्रेजुएशन/पोस्ट ग्रेजुएशन लेवल पर फर्स्ट डिविजन के साथ एमई/एमटेक की डिग्री होनी चाहिए.
Loading...

- इलेक्ट्रॉनिक जेआरएफ के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास नेट/गेट क्वालिफिकेशन के साथ बीई/बीटेक में फर्स्ट डिविजन होना चाहिए. या ग्रेजुएशन/पोस्ट ग्रेजुएशन लेवल पर फर्स्ट डिविजन के साथ एमई/एमटेक की डिग्री होनी चाहिए.

ये भी पढ़ें- रेलवे में फिर आई नौकरियों की बहार, दसवीं पास इस डेट तक कर सकते हैं अप्लाई

आयु सीमा-
दोनों जेआरएफ के लिए 31 दिसंबर को उम्मीदवार की अधिकतम आयु सीमा 28 साल होनी चाहिए. ओबीसी उम्मीदवारों को 3 साल और एससी/एसटी उम्मीदवारों को 5 साल की छूट दी जाएगी.

पे स्केल-
पहले 2 साल के लिए 25,000 रुपए. अगले साल SRF द्वारा अपग्रेड किया जाए तो तीसरे साल 28,000 रुपए

ये भी पढ़ें- बिहार के इस सरकारी विभाग में नौकरी पाने का मौका, 50 हजार रुपए तक मिलेगी सैलरी

ये डॉक्यूमेंट्स होंगे जरूरी-
खुद से लिखा या टाइप किया हुआ एप्लीकेशन जिसमें नाम, जन्मतिथि, एड्रेस हो. इसके अलावा आधार कार्ड, जाति प्रमाण पत्र (अगर जरूरी हो), शैक्षणिक सर्टिफिकेट, मार्क्स के परसेंटेज, गेट/ नेट का स्कोर कार्ड अपने साथ जरूर लाएं. सभी डॉक्यूमेंट्स को सेल्फ अटेस्ट भी कर लें. इसके अलावा ओरिजनल सर्टिफिकेट भी साथ लाएं.

सरकारी नौकरियों की दूसरी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर