होम /न्यूज /करियर /Dream Job: सोने के लिए मिलेगी हजारों की सैलरी, रहना-खाना भी है फ्री

Dream Job: सोने के लिए मिलेगी हजारों की सैलरी, रहना-खाना भी है फ्री

Dream Job: मलेशिया में लोगों को सोने के लिए हजारों रुपये की सैलरी दी जाएगी

Dream Job: मलेशिया में लोगों को सोने के लिए हजारों रुपये की सैलरी दी जाएगी

Dream Job, Sleeping Job, Employment News: आज-कल दुनिया में अजब-गजब नौकरियों का चलन बढ़ गया है. कई कंपनियां लोगों को रहन ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली (Dream Job, Sleeping Job, Employment News). कोई भी नौकरीपेशा व्यक्ति खुद के लिए या परिवार के लिए आसानी से वक्त नहीं निकाल पाता है. हम सभी अपनी प्रोफेशनल लाइफ में इस कदर व्यस्त हो चुके हैं कि मी टाइम आदि को बिल्कुल भूल चुके हैं. एक नौकरी से थकते हैं तो उतने ही घंटों की दूसरी नौकरी करने लग जाते हैं. लेकिन बीच में वक्त निकालना बहुत मुश्किल होता है.

कई लोग तो नौकरी की वजह से अपने लिए सुकून भरी नींद का टाइम भी ठीक से नहीं निकाल पाते हैं. लेकिन इस दुनिया में अजब-गजब नौकरियों (Weird Job) की कोई कमी नहीं है. कुछ कंपनियां लोगों को सिर्फ सोने और खाने-पीने के लिए नौकरी पर रख लेती हैं. अगर आप भी ऐसी किसी ड्रीम जॉब की तलाश में हैं तो आपको दुनिया की इन अजब-गजब नौकरियों के बारे में जरूर पता होना चाहिए (Job News).

सोने के लिए मिलेंगे हजारों रुपये
यूनिवर्सिटी ऑफ मलेशिया के कुछ रिसर्चर एक प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं. ये रिसर्चर लोगों को सोने के लिए 26,500 रुपये देंगे. इन एंप्लॉइज को सोने और आराम करने के अलावा दूसरा कोई काम नहीं करना है. इस दौरान इनके स्लीपिंग पैटर्न को जांचते हुए सैलरी दी जाएगी. अगर नींद के दौरान किसी भी कैंडिडेट को कोई परेशानी आती है या एंप्लॉयर उसके स्लीपिंग पैटर्न से खुश नहीं होते हैं तो उसे जॉब से निकाल दिया जाएगा.

पूरा करना होगा ये क्राइटेरिया
इस ड्रीम जॉब के लिए कंपनी ने एक क्राइटेरिया तय किया है. इसके अनुसार, स्लीपिंग जॉब के लिए 20 से 40 साल की उम्र के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं. इस नौकरी के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों का वजन नॉर्मल होना चाहिए. उन्हें एक महीने तक स्लीपिंग होम में रहना होगा. उन्हें कमरे के अंदर ही खाने-पीने की सुविधा दी जाएगी. जो लोग इस जॉब के लिए अप्लाई कर रहे हैं, उन्हें एक महीने तक कड़ी निगरानी में रखा जाएगा.

ये भी पढ़ें:
CBSE Board Results 2022: किन छात्रों को मिलेगा सीबीएसई बोर्ड रिजल्ट? यहां पढ़ें जरूरी खबर
CAT 2022: IIM में एडमिशन के लिए कब होगी कैट परीक्षा? देखें सभी डिटेल्स

Tags: Employment News, Job news, Malaysia, Weird news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें