DSSSB Result 2020: असिस्‍टेंट टीचर का परिणाम dsssb.delhi.gov.in पर घोष‍ित, चेक करें

DSSSB Result 2020:  असिस्‍टेंट टीचर का परिणाम dsssb.delhi.gov.in पर घोष‍ित, चेक करें
DSSSB ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर परिणाम जारी क‍िया है. चेक करें ;

सहायक शिक्षक पदों के लिए DSSSB परिणाम 2020 घोष‍ित. परिणाम को डीएसएसएसबी की आधिकारिक साइट dsssb.delhi.gov.in पर देखा जा सकता है.

  • Share this:
DSSSB Result 2020: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने सहायक शिक्षक पदों के लिए DSSSB परिणाम 2020 घोषित किया है. उम्मीदवार जो प्राथमिक शिक्षकों के लिए परीक्षा में उपस्थित हुए हैं, वे अपना परिणाम DSSSB की आधिकारिक साइट dsssb.delhi.gov.in पर देख सकते हैं. डीएसएसएसबी ने यह परीक्षा ऑनलाइन आयोजित की थी. परीक्षा को तीन पालियों में आयोजित किया गया था. दिल्‍ली अधीनस्‍थ सेवा चयन बोर्ड ने यह एग्‍जाम 11, 12, 13, 14 और 15 नवंबर 2019 को आयोजित किया था, जिसमें कुल 59243 उम्‍मीदवार शामिल हुए थे. बता दें कि जारी किया गया परिणाम, टीयर-1 लिखित परीक्षा में हासिल अंकों और स्‍क्रूटनी के नतीजों पर आधारित है.

DSSSB Result 2020: ऐसे चेक करें
अपना परिणाम ऑनलाइन चेक करने के लिये उम्‍मीदवारों को ये स्‍टेप्‍स फॉलो करने होंगे.
1. रिजल्‍ट देखने के लिये उम्‍मीदवारों को DSSSB की आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाना होगा.
2. यहां जाने के बाद, होमपेज पर अभ्‍यर्थ‍ियों को रिजल्‍ट लिंक DSSSB Result 2020 for Assistant Teacher posts नजर आएगा. इस पर क्‍ल‍िक करना होगा.
3. रिजल्‍ट PDF फाइल में दिया गया है. इसे देखने के लिये पीडीएफ फाइल पर क्‍ल‍िक करें.


4. रिजल्‍ट आपकी स्‍क्रीन पर आ जाएगा. इसे डाउनलोड कर इसका प्रिंटआउट लें. भविष्‍य में इसकी जरूरत पड़ सकती है, इसलिये उम्‍मीदवार इसका प्रिंटआउट लेना ना भूलें.

DSSSB Result 2020: डायरेक्‍ट ल‍िंक

शिक्षा निदेशालय, GNTCD में सहायक शिक्षक पदों के लिए कुल 616 उम्मीदवारों को प्रोवीजनल रूप से चयनित किया गया है. कुल में से, 307 उम्मीदवार यूआर (UR) कैंडिडेट्स के लिए चुने गए, 110 ओबीसी कैटेगरी के लिए, 110 एससी कैटेगरी के तहत, 34 एसटी कैटेगरी के तहत, 30 ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के तहत, 13 पीएच (वीएच) कैटेगरी के तहत और 12 पीएच (ओएच) कैटेगरी के लिए. यह भर्ती अभियान के जरिये, संगठन में 637 पदों पर भर्ती होगी. अधिक संबंधित विवरणों के लिए उम्मीदवार DSSSB की आधिकारिक साइट पर जा सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading