DTU admissions 2020: लॉकडाउन के बीच एडमिशन प्रक्रिया शुरू, BTech, PhD और MBA के लिए करें अप्लाई

DTU admissions 2020: लॉकडाउन के बीच एडमिशन प्रक्रिया शुरू, BTech, PhD और MBA के लिए करें अप्लाई
एडम‍िशन के ल‍िये पहली ल‍िस्‍ट जारी

MSc, BTech और PhD के लिए आवेदन फॉर्म क्रमशः 22 मई, 12 जून और 8 मई को dtu.ac.in पर जारी किए जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2020, 8:59 PM IST
  • Share this:
DTU admissions 2020: देश में कोरोना वायरस फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन से शिक्षा जगत को बहुत नुकसान हुआ है. लेकिन इस बीच कई ऐसी यूनिवर्सिटीज भी हैं, जिन्होंने लॉकडाउन के दौरान एडमिशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. इनमें से एक है दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी (DTU), जिसने MTech, PhD, BTech, BBA, MSc, MTech, MDes और MBA सहित कई कोर्सेज में प्रवेश के लिए आवेदन मांगे हैं.

इससे पहले भी MBA के कुछ कोर्स के लिए आवेदन फरवरी से शुरू हो गए थे, वहीं MDes के एडमिशन अप्रैल के पहले हफ्ते से शुरू होने वाले थे, लेकिन लॉकडाउन के कारण तारीख आगे बढ़ा दी गई थी. अब MDes के एडमिशन शुरू हो गए हैं.

MSc, BTech और PhD के लिए आवेदन फॉर्म क्रमशः 22 मई, 12 जून और 8 मई को dtu.ac.in पर जारी किए जाएंगे. MTech कोर्स में उम्मीदवारों को दाखिला गेट स्कोर के माध्यम से मिलेगा. पीएचडी और एमएससी के लिए, एक स्क्रीनिंग टेस्ट और इंटरव्यू आयोजित किया जाएगा.



MBA और MDes कोर्स में एडमिशन CAT और CEED स्कोर के माध्यम से होगा.. इसी के साथ BTech में एडमिशन ज्वॉइंट एडमिशन काउंसलिंग (JAC) के माध्यम से होगा. BBA के लिए कक्षा 12 में सर्वश्रेष्ठ चार अंकों की योग्यता के आधार पर ए़डमिशन मिलेगा. कोरोना वायरस के प्रसार से बचने के लिए 3 मई तक लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है. वही एडमिशन के लिए सारी सुविधाएं खुली हुई हैं. एप्लिकेशन फॉर्म के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट dtu.ac.in पर जा सकते हैं. बता दें, यूनिवर्सिटी की तारीख अस्थायी है, स्थिति में बदलाव होने के कारण तारीखों को बदला भी जा सकता है.
ये भी पढ़ें- IIM लखनऊ ने एडमिशन की प्रक्रिया बदली, अबकी बार नहीं होगी लिखित परीक्षा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज