DU Cut off 2018: अभी भी दिल्ली यूनिवर्सिटी के इन कॉलेजों में मिल सकता है एडमिशन

DU Cut off 2018: दिल्ली यूनिवर्सिटी आज पांचवी कट ऑफ लिस्ट जारी करने वाली है. पांचवीं लिस्ट स्टूडेंट्स के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने का आखिरी विकल्प हो सकती है.

फर्स्टपोस्ट.कॉम
Updated: July 11, 2018, 5:07 PM IST
DU Cut off 2018: अभी भी दिल्ली यूनिवर्सिटी के इन कॉलेजों में मिल सकता है एडमिशन
DU Cut off 2018 (फाइल फोटो)
फर्स्टपोस्ट.कॉम
Updated: July 11, 2018, 5:07 PM IST
DU Cut off 2018: दिल्ली यूनिवर्सिटी आज यानी 11 जुलाई को अंडरग्रेजुएट कोर्सेस के लिए पांचवीं कट ऑफ लिस्ट जारी करने वाली है. लेकिन पॉपुलर कॉलेजों की सीटें पहले ही भर चुकी हैं. इसलिए पांचवीं लिस्ट स्टूडेंट्स के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने का आखिरी विकल्प हो सकती है.

कट ऑफ लिस्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर देख सकते हैं. वेबसाइट पर जाकर छात्र कॉलेजों की लिस्ट में अपनी इच्छा के कॉलेज के नाम पर क्लिक कर कट ऑफ लिस्ट देख सकते हैं. पीजीडीएवी इवनिंग कॉलेज ने पहले ही सभी कोर्सेस के लिए अपनी वेबसाइट पर कट ऑफ लिस्ट जारी कर दी है. कई खाली सीटें अब रिजर्व कैटेगरी में हैं.

5 जुलाई को चौथी कट ऑफ लिस्ट आने के बाद से ही कई बड़े कॉलेजों की सीटें भर गई थीं. श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स के अंडर ग्रेजुएट कोर्सेस में अब कोई जगह नहीं बची है. हिंदू कॉलेज ने जनरल कैटेगरी में हिस्ट्री, पॉलिटिकल साइंस, सोशियोलॉजी और फिलॉसफी के लिए एडमिशन प्रक्रिया बंद कर दी है.

यूपी के ये 8 कॉलेज हैं 'फर्जी', भूलकर भी न लें एडमिशन



दिल्ली यूनिवर्सिटी की 56,000 सीटों में से 50,000 सीटें लगभग खाली हैं. पीजीडीएवी कॉलेज के अलावा रामजस, स्वामी श्रद्धानंद कॉलेज ने कट ऑफ लिस्ट जारी कर दी है. और हंसराज, दुलत राम, गार्गी कॉलेज भी आज अपनी कट ऑफ लिस्ट जारी कर देंगे. स्वामी श्रद्धानंद कॉलेज में बी.कॉम ऑनर्स के लिए अभी भी जगह बची है. कट ऑफ परसेंट 89 परसेंट तक आ गया है.

ऐसा सुनने में आ रहा है कि कुछ कॉलेज पांचवीं लिस्ट के बाद छठी कट ऑफ लिस्ट भी जारी कर सकते हैं.
Loading...

और भी देखें

Updated: November 19, 2018 10:16 AM ISTTET: निर्धारित तिथि से पहले 5 दिसंबर तक जारी हो सकता है रिजल्ट
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर