DU Admission 2020: कब आएगा दिल्‍ली यूनिवर्सिटी का एडमिशन फॉर्म, जानें

DU Admission 2020: कब आएगा दिल्‍ली यूनिवर्सिटी का एडमिशन फॉर्म, जानें
जल्‍द शुरू होने वाली है द‍िल्‍ली यूनिवर्स‍िटी में दाखिले की प्रक्र‍िया.

DU Admission 2020: दिल्‍ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन की प्रक्र‍िया 1 अप्रैल से शुरू होने वाली थी. लेकिन ऐसा नहीं हो सका है. पिछले वर्ष की भांति इस साल भी प्रवेश परीक्षा का आयोजन एनटीए करेगी. यहां जानिये कि दिल्‍ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिये फॉर्म कब से उपलब्‍ध होंगे.

  • Share this:
DU Admission 2020: जहां एक तरफ अलग-अलग राज्‍य बोर्ड और सीबीएसई बोर्ड के 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम अधर में हैं, वहीं दूसरी ओर डीयू में एडमिशन की प्रक्रिया भी अभी शुरू नहीं हो सकी है. दिल्‍ली यूनिवर्स‍िटी में दाखिले का प्रोसेस एक अप्रैल से शुरू होने वाला था. लेकिन कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन के कारण दाखिले की प्रक्रिया रोक दी गई है. छात्रों को दिल्‍ली यूनिवर्सिटी के फॉर्म का इंतजार है. ऐसे छात्रों को बता दें कि डीयू का एडमिशन फॉर्म, 14 अप्रैल को लॉकडाउन समाप्‍त होने के बाद फॉर्म जारी किया जाएगा.

बता दें कि पिछले साल दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय में एडमिशन के लिये प्रवेश परीक्षा का आयोजन नेशनल टेस्‍ट‍िंग एजेंसी ने किया था. उसी प्रकार इस साल भी प्रवेश परीक्षा का आयोजन एनटीए ही करेगी. दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय में हर साल 64,000 अंडरग्रेजुएट सीटों पर दाखिला होता है. जिसके लिये करीब तीन लाख छात्र फॉर्म भरते हैं.

दिल्‍ली यूनिवर्सिटी अपनी आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर फॉर्म जारी करेगी. सनद रहे कि इस बार यूनिवर्सिटी सिंगल फॉर्म जारी करने वाली है. यानी छात्रों को अलग-अलग कॉलेजों के लिये अलग-अलग फॉर्म नहीं भरना होगा. फिलहाल सिर्फ बिहार बोर्ड ने कक्षा 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित किया है.



यह भी पढ़ें: 
PGIMER Admission 2020: 6 अप्रैल से शुरू होगी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया
IIT के छात्र ने बनाई यह खास डिवाइस, कोरोना मरीजों की हो सकेगी पहचान
NEET यूजी एग्जाम 2020 के सेलेबस में नहीं होगा कोई बदलाव: NTA
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज