DU admission 2020: हाई कट-ऑफ के वाबजूद कुछ कोर्स की सीटें लगभग फुल

डीयू में इस साल अबतक के सर्वाधिक 3.54 लाख से अधिक आवेदन आये हैं
डीयू में इस साल अबतक के सर्वाधिक 3.54 लाख से अधिक आवेदन आये हैं

विश्वविद्यालय को करीब 70,000 स्नातक सीटों के लिए 3.54 लाख से ज्यादा आवेदन मिल चुके हैं. बुधवार दाखिले का अंतिम दिन है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 14, 2020, 5:07 PM IST
  • Share this:
दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) ने स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए अपनी पहली कटऑफ लिस्ट (Cut off List 2020) जारी कर दी है.  इस साल प्रवेश प्रक्रिया कोरोना वायरस महामारी के चलते पूरी तरह ऑनलाइन होगी. विद्यार्थी 12 अक्टूबर दस बजे से प्रवेश के लिए आवेदन भर पा रहे हैं. पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन हो रही है.

कुछ कोर्सों में सीटें भरने के करीब
इंडियन एक्सप्रेस डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, कई शीर्ष कॉलेजों ने मंगलवार को प्रवेश के दूसरे दिन का बताया कि वे कुछ पाठ्यक्रमों में सीटें भरने के करीब हैं, विशेष रूप से आरक्षित श्रेणियों में.  हालांकि, अधिकांश पाठ्यक्रमों और कॉलेजों में सीटें अभी भी भरे जाने से काफी दूर हैं.

दाखिले के दूसरे दिन वेबसाइट की गति धीमी
दिल्ली विश्वविद्यालय में स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन दाखिला प्रक्रिया मंगलवार को प्रभावित हुई. क्योंकि दाखिले के लिए आवेदन से जुड़ी वेबसाइट धीमी गति से चल रही थी. विश्वविद्यालय के एक कॉलेज के प्राचार्य ने यह जानकारी दी.



पहले दिन 1,628 आवेदन स्वीकृत 
कोरोना वायरस महामारी के बीच विश्वविद्यालय में पहली बार दाखिला प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है. इसकी शुरुआत सोमवार को हुई और पहले ही दिन 19,000 आवेदन मिले. सोमवार को मिले आवेदनों में से सिर्फ 1,628 आवेदन ही स्वीकृत हो सके.

पोर्टल की गति शुरुआती कुछ घंटों में धीमी रही
रामजस कॉलेज के प्राचार्य मनोज खन्ना ने कहा कि विश्वविद्यालय दाखिला पोर्टल की गति शुरुआती कुछ घंटों में धीमी रही और दोपहर दो बजे के बाद ही स्थिति सामान्य हुयी. दो बजे तक वह सिर्फ 60 आवेदनों को ही आगे बढ़ा पाए क्योंकि इस प्रक्रिया में करीब 30 मिनट तक समय लग रहा था.

ये भी पढ़ें-
क्या सच में टल गई बिहार पुलिस भर्ती परीक्षा, जानिए सच्चाई 
यूपी शिक्षक भर्ती: आसान नहीं है शिक्षक बनने की राह, खड़ा हुआ नया विवाद

विश्वविद्यालय को करीब 70,000 स्नातक सीटों के लिए 3.54 लाख से ज्यादा आवेदन मिल चुके हैं. बुधवार दाखिले का अंतिम दिन है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज