Home /News /career /

DU Admission: स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग में एडमिशन आज से शुरू, देखें डिटेल

DU Admission: स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग में एडमिशन आज से शुरू, देखें डिटेल

DU Admission 2021: स्कूल ऑफ़ ओपन लर्निंग में शुक्रवार से शुरू होंगे एडमिशन

DU Admission 2021: स्कूल ऑफ़ ओपन लर्निंग में शुक्रवार से शुरू होंगे एडमिशन

डीयू (DU) के स्कूल ऑफ़ ओपन लर्निंग (SOL) में एडमिशन (Admission) का इंतजार कर रहे स्टूडेंट्स को अब और ज्यादा परेशान होने की जरुरत नहीं है. SOL शुक्रवार से अपना एडमिशन प्रोसेस (Admission Process) शुरू करने जा रहा है जिससे लाखों स्टूडेंट्स को राहत मिलेगी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली, DU Admission: दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) के स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग (SOL) में दाखिला (Admission) के इच्छुक स्टूडेंट्स का इंतजार खत्म हुआ. दरअसल, SOL के पांच स्नातक कोर्सेज (UG Courses) में शुक्रवार सुबह 10 बजे से ऑनलाइन दाखिला प्रक्रिया (Online Admission Process) शुरू हो जाएगा. एडमिशन के इच्छुक स्टूडेंट्स 15 दिसंबर तक SOL में एडमिशन ले सकते हैं. कोविड-19 (Covid-19) के चलते इस साल भी बिना लेट फीस के एडमिशन लिया जा सकता है. इस बार एडमिशन के समय स्टूडेंट्स नॉर्थ, ईस्ट, वेस्ट और साउथ सेंटर का चुनाव कर सकेंगे.

    एसओएल के विशेष कार्य अधिकारी डॉ यूएस. पांडेय के मुताबिक डिस्टेंस एजुकेशन बोर्ड (DEB) से एडमिशन प्रोसेस की मंजूरी मिलने के बाद शुक्रवार 22 अक्तूबर से SOL का एडमिशन प्रोसेस शुरू किया जा रहा है. बीते साल की तरह ही इस साल भी प्रोसेस पूरी तरह ऑनलाइन रहेगा. स्टूडेंट्स को फीस का भुगतान भी ऑनलाइन ही करना होगा.

    स्टूडेंट्स के लिए सबसे बड़ी राहत ये है कि इस बार भी उन्हें लेट फीस नहीं देनी होगी. कोविड के चलते प्रशासन ने बिना लेट फीस के ही एडमिशन देने का फैसला किया है. 2019 तक करीब दो माह बिना विलंब शुल्क के साथ एडमिशन होता था, और उसके बाद एक महीने तक 200 रुपये विलंब शुल्क के साथ एडमिशन लिया जा सकता था। बीते साल की तरह ही इस बार भी कोविड-19 के कारण एक एडमिशन प्रोसेस करीब दो महीने की देरी से शुरू हो रहा है. SOL में स्टूडेंट्स बीए प्रोग्राम, बीकॉम, बीकॉम ऑनर्स, बीए ऑनर्स अंग्रेजी, बीए ऑनर्स पॉलिटिकल साइंस में 15 दिसंबर 2021 तक एडमिशन ले सकते हैं.

    ये भी पढ़ें – 
    Sarkari Naukri Result 2021: 10वीं से लेकर ग्रेजुएशन पास तक के लिए सरकारी नौकरियां, जल्द करें आवेदन
    Sarkari Naukri 2021: 10वीं, 12वीं पास के लिए इस विभाग में निकली हैं बंपर नौकरियां, जानें डिटेल

    Tags: Admission, Education, Education news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर