DU admissions 2020 : दिल्ली यूनिवर्सिटी में दाखिलों में देरी, स्टूडेंट्स को करना होगा कुछ और दिनों का इंतजार

DU admissions 2020 : दिल्ली यूनिवर्सिटी में दाखिलों में देरी, स्टूडेंट्स को करना होगा कुछ और दिनों का इंतजार
दिल्ली यूनिवर्सिटी में दाखिलों में कुछ और दिनों की देरी हो सकती है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) में एडमिशन की चाह रखने वाले स्टूडेंट्स को अभी कुछ और दिनों तक इंतजार करना होगा. यूनिवर्सिटी द्वारा साझा किए एक अनुमानित कार्यक्रम के अनुसार, एडमिशन प्रोसेस सोमवार 8 जून से शुरू किया जाना था, लेकिन फिलहाल के लिए इसे टाल दिया गया है. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले महीने बताया गया था कि डीयू (DU) में अंडरग्रेजुएट, पोस्टग्रेजुएट, एमफिल और पीएचडी कोर्सेज के लिए एडमिशन प्रक्रिया की अवधि 8 जून से 30 जून तक तय की गई है. इसका मतलब ये प्रक्रिया गत सोमवार से शुरू हो जानी थी. मगर ऐसा नहीं हुआ.

नहीं हो सकी कमेटी की बैठक
दरअसल, एकेडमिक काउंसिल की स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में शेड्यूल समेत कई फैसलों को निरस्त कर दिया गया. डीयू के कई आफिशियल्स ने कहा कि चूंकि अभी तक कोई मीटिंग नहीं हुई है, तो तारीखों को आगे खिसकाया जा सकता है. स्टैंडिंग कमेटी के मेंबर अरुण कुमार अत्री ने कहा, सोमवार को रजिस्ट्रेशन शुरू नहीं किए जा सके क्योंकि कमेटी की बैठक उससे पहले नहीं हो सकी. हमें अभी ये नहीं बताया गया है कि मीटिंग कब होगी. हालांकि उम्मीद है कि अगले दस दिनों में रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

जल्दी बैठक कर सुलझाया जाए मामला
अरुण कुमार के अनुसार, रजिस्ट्रेशन दो चरणों में होगा. पहले चरण में स्टूडेंट्स एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे जबकि दूसरे चरण में वे अपने नंबर डाल सकेंगे. सीबीएसई रिजल्ट घोषित होने के बाद स्टूडेंट्स को दस दिन का समय दिया जाएगा, चूंकि सीबीएसई रिजल्ट के हफ्तेभर के भीतर कटआफ जारी होने की उम्मीद है. डीयू एग्जीक्यूटिव काउंसिल के सदस्य राजेश झा ने कहा, शेड्यूल को लेकर जारी अनिश्चितता की वजह से आवेदकों पर तनाव बढ़ रहा है. एडमिशन के लिए जल्द ही आपात स्तर पर बैठक बुलाकर इस मामले को निपटाया जाना चाहिए.



डीयू एडमिशन कमेटी के एक वरिष्ठ सदस्य ने बताया, शुरुआत में तैयार किया गया शेड्यूल सिर्फ अनुमानित ही था. ऐसा इसलिए क्योंकि हम अभूतपूर्व हालात का सामान कर रहे हैं और किसी भी नतीजे पर पहुंचने से पहले पूरा विचार-विमर्श बेहद जरूरी है.

हेल्पलाइन
अंडरग्रेजुएट एडमिशन : undergraduate2020@admission.du.ac.in
पोस्ट ग्रेजुएट, एमफिल, पीएचडी : pg2020@admission.du.ac.in
अंडरग्रेजुएट मेरिट आधारित एडमिशन : 9650232137, 9582756236, 7290806670
अंडरग्रेजुएट एंट्रेस आधारित एडमिशन : 9149002539, 9953634922
पोस्ट ग्रेजुएट, एमफिल, पीएचडी एडमिशन : 9654450932

खुशखबरी : स्कूल-कॉलेज में एडमिशन को लेकर बड़ा फैसला, अब फ्री में होंगे दाखिले

Bihar Police Constable Result:बिहार पुलिस सिपाही भर्ती रिजल्ट जारी, पूरी लिस्ट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज