DU Admissions 2020: 24 घंटों में हुए 88 हज़ार रजिस्ट्रेशन, एडमिशन प्रोसेस को लेकर यूनिवर्सिटी करेगी वेबिनार

DU Admissions 2020: 24 घंटों में हुए 88 हज़ार रजिस्ट्रेशन, एडमिशन प्रोसेस को लेकर यूनिवर्सिटी करेगी वेबिनार
दिल्ली यूनिवर्सिटी में सिर्फ 23 घंटों में 88 हज़ार से ज्यादा रजिस्ट्रेशन हो गए.

DU Admissions 2020:23 जून को यूनिवर्सिटी एडमिशन प्रोसेस से संबंधित मामलों में संदेह खत्म करने के लिए एक वेबिनार का आयोजन करेगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली यूनिवर्सिटी की साइट रजिस्ट्रेशन के लिए शनिवार को शाम 5 बजे खोली गई. इसके साथ ही छात्रों ने रजिस्ट्रेशन करना शुरू कर दिया और सिर्फ 24 घंटों में 57 हज़ार छात्रों ने रजिस्ट्रेशन करवाया. हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक यूनिवर्सिटी के एक अधिकारी द्वारा शेयर किए गए डेटा से पता चलता है कि यूजी कोर्सेज में एडमिशन के लिए 57,312, पीजी कोर्सेज में 18,837 और और पीएचडी कोर्सेज के लिए 2,071 रजिस्ट्रेशन किए गए.

एडमिशन प्रोसेस को लेकर यूनिवर्सिटी करेगी वेबिनार
23 जून को यूनिवर्सिटी एडमिशन प्रोसेस से संबंधित मामलों में संदेह खत्म करने के लिए एक वेबिनार का आयोजन करेगी. इस साल रजिस्ट्रेशन से लेकर वेरीफिकेशन तक का सारा काम ऑनलाइन और कॉन्टैक्टलेस तरीके से किया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः
Covid 19: इस राज्य ने कैंसिल की दसवीं की परीक्षा, सभी छात्र होंगे प्रमोट



DU Admissions: डीयू ने राज्य बोर्ड्स से मांगी 12वीं के रिजल्ट की लिंक

सिर्फ चार घंटों में हो गए थे हजारों रजिस्ट्रेशन
यूनिवर्सिटी द्वारा शेयर किए डेटा के अनुसार पोर्टल लाइव होने के सिर्फ चार घंटों के भीतर 5,889 रजिस्ट्रेशन पीजी कोर्स के लिए, 457 रजिस्ट्रेशन पीएडी कोर्स के लिए और 19,543 रजिस्ट्रेशन यूजी कोर्स के लिए करवाए गए. इस साल, कोरोना वायरस की वजह से रजिस्ट्रेशन प्रोसेस में देरी आई. पिछले साल 30 मई से 22 जून के बीच ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया हुई थी और 28 जून को पहली कट-ऑफ लिस्ट जारी की गई थी. पिछले साल, यूनिवर्सिटी में 64,000 स्नातक सीटों के लिए 2.58 लाख से अधिक आवेदन प्राप्त हुए थे. पिछले साल से, डीयू नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) के माध्यम से भी प्रवेश परीक्षा आयोजित करता है, जिसकी तारीखों की घोषणा होना बाकी है.

डीयू ने राज्य बोर्डों से मांगे हैं रिजल्ट के लिंंक
एडमिशन प्रक्रिया में छात्रों के एडमिशन के वेरीफिकेशन के लिए डीयू ने राज्य बोर्डों को लेटर लिखकर उनसे 12वीं के परीक्षा परिणाम का लिंक शेयर करने को कहा है, ताकि आसानी से ऑनलाइन तरीके से ही छात्रों का वेरीफिकेशन हो सके. यूनिवर्सिटी के मुताबिक अभी तक दो बोर्ड्स ने उपलब्ध करा दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading