DU Final Year Open Book Exams: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने ओपन बुक एग्जाम के लिए जारी की नई डेटशीट, मॉक टेस्ट कल से

DU Final Year Open Book Exams: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने ओपन बुक एग्जाम के लिए जारी की नई डेटशीट, मॉक टेस्ट कल से
डीयू ओपन बुक एग्जाम स्थगित कर दिए गए थे.

दिल्ली यूनिवर्सिटी के फाइनल ईयर के लिए ओपन बुक एग्जाम (DU Final Year Open Book Exams) 1 जुलाई से होने थे, लेकिन उन्हें स्थगित कर दिया गया था. अब परीक्षा की नई तारीख का ऐलान कर दिया गया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) यानी डीयू (DU) ने फाइनल ईयर स्टूडेंट्स के लिए ओपन बुक एग्जाम (Open Book Exam) की नई तारीख का ऐलान कर दिया है. पहले ये परीक्षा 1 जुलाई से शुरू होनेी थी, जिसे कोरोना वायरस के चलते लगातार बिगड़ रहे हालात के बाद स्थगित कर दिया गया था. हालांकि अब सभी अंडरग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम के लिए ओपन बुक एग्जाम का संशोधित कार्यक्रम जारी कर दिया गया है. नई डेटशीट du.ac.in पर उपलब्ध है. डेटशीट के साथ ही मॉक टेस्ट की सीरीज के कार्यक्रम का भी ऐलान कर दिया गया है. मॉक टेस्ट 4 जुलाई से शुरू होकर 8 जुलाई तक चलेंगे. स्टूडेंट्स किसी भी पेपर में हिस्सा लेकर ओपन बुक एग्जाम का अभ्यास कर सकते हैं.

दस जुलाई से शुरू होंगे अब एग्जाम
नए शेड्यूल के ​तहत डीयू के ओपन बुक एग्जाम (DU Open Book Exam) 10 जुलाई से आयोजित किए जाएंगे. इसे लेकर डीयू (DU) की आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिस भी जारी कर दिया गया है. नोटिस में कहा गया है, सभी अंडरग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम के फाइनल ईयर, फाइनल सेमेस्टर और फाइनल टर्म के स्टूडेंट्स के लिए ओपन बुक एग्जाम का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. परीक्षाएं 10 जुलाई से शुरू होंगी. अगर डेटशीट को लेकर किसी तरह की समस्या आती है तो स्टूडेंट्स डीन, एग्जामिनेश से संपर्क कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें
यहां देखें संशोधित डेटशीट



मॉक टेस्ट की जानकारी यहां से लें
इस मामले में हाईकोर्ट ने भी दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) को कड़ी फटकार लगाई थी. जस्टिस हिमा कोहली और जस्टिस सुब्रमण्यम प्रसाद ने कोर्ट को गुमराह करने को लेकर दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) से कड़ी नाराजगी जाहिर की थी. दरअसल, दिल्ली यूनिवर्सिटी के आनलाइन एग्जाम आयोजित करने के खिलाफ दायर याचिका की 26 जून को सुनवाई के दौरान डीयू ने कोर्ट को इस बात की जानकारी नहीं दी थी, कि उसने परीक्षा दस दिन के लिए टाल दी है. यहां तक कि कोर्ट को इस बात की जानकारी मीडिया रिपोटर्स के जरिये मिली थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading