DU Entrance Exams 2019: एंट्रेंस एग्‍जाम शेड्यूल घोषित,18 शहरों में होगी परीक्षा

DU Entrance Exams 2019: दिल्ली विश्वविद्यालय ने अंडरग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट, एमफिल और पीएचडी कोर्सेस में दाखिले के लिए होने वाली एंट्रेंस एग्‍जाम का पूरा शेड्यूल घोषित कर दिया है. इसके तहत प्रवेश परीक्षा 30 जून से शुरू होकर 6 जुलाई तक चलेगी.

News18Hindi
Updated: June 13, 2019, 11:22 AM IST
DU Entrance Exams 2019: एंट्रेंस एग्‍जाम शेड्यूल घोषित,18 शहरों में होगी परीक्षा
DU Entrance Exams: DUET 2019: Delhi University Releases Entrance Test Dates, Check full List Here.
News18Hindi
Updated: June 13, 2019, 11:22 AM IST
DU Entrance Exams 2019: दिल्ली विश्वविद्यालय ने अंडरग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट, एमफिल और पीएचडी कोर्सेस में दाखिले के लिए होने वाली एंट्रेंस एग्‍जाम का पूरा शेड्यूल घोषित कर दिया है. इसके तहत प्रवेश परीक्षा 30 जून से शुरू होकर 6 जुलाई तक होगी. पहले दिन एमए,एमफिल और पीएचडी कोर्सेज के लिए एंट्रेस एग्‍जाम का आयोजन कराया जाएगा. इसके बाद अलग-अलग कोर्सेज के लिए एंट्रेस एग्‍जाम कराए जाएंगे. बता दें कि परीक्षाएं तीन सत्रों में आयोजित कराई जाएंगी.

इनमें पहले सत्र की प्रवेश परीक्षा सुबह 8 बजे से सुबह 10 बजे तक, दूसरी प्रवेश परीक्षा दोपहर 12 बजे से दोपर 2 बजे तक और तीसरा सत्र शाम चार बजे से शाम 6 बजे तक आयोजित होगी. वहीं ये परीक्षा 18 केंद्रों में आयोजित कराई जाएगी. इनमें पहला अहमदाबाद, बेंगलुरु, भोपाल, भुवनेश्वर, चंडीगढ़, चेन्नई, दिल्ली (NCR), गुवाहाटी, हैदराबाद, जयपुर, जम्मू, कोलकाता, मुंबई, नागपुर, पटना, रांची, त्रिवेंद्रम, और वाराणसी में आयोजित की जाएगी.



गौरतलब है कि अब तक सिर्फ तीन लाख से अधिक छात्रों ने स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर  ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन किया है. विश्वविद्यालय ने स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए 30 मई को पंजीकरण शुरू किया और 14 जून को प्रवेश प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी. वहीं पहली कट-ऑफ लिस्ट 20 जून को जारी होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें:

DU admissions 2019: एंट्रेंस एग्जाम पर आखिरी फैसले के बाद जारी होंगे एडमिशन फॉर्म  

Delhi University admissions 2019-20: प्रवेश परीक्षा की तारीखें घोष‍ि‍त, चेक करें
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...