दिल्ली विश्वविद्यालय ने जारी की चौथी कट-ऑफ, 64% सीटें फुल

दिल्ली यूनिवर्सिटी की इस कट ऑफ में कुछ पाठ्यक्रमों की कट-ऑफ में एक से दो प्रतिशत की गिरावट आई है.
दिल्ली यूनिवर्सिटी की इस कट ऑफ में कुछ पाठ्यक्रमों की कट-ऑफ में एक से दो प्रतिशत की गिरावट आई है.

कई पाठ्यक्रमों में दाखिला विभिन्न श्रेणियों के लिए बंद कर दिया गया है, जबकि कुछ पाठ्यक्रमों की कट-ऑफ में एक से दो प्रतिशत की गिरावट आई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 1, 2020, 2:22 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली विश्वविद्यालय ने स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए शनिवार को अपनी चौथी कट-ऑफ सूची की घोषणा की. पाठ्यक्रमों की 64 प्रतिशत सीटें पहले ही भर चुकी हैं.

70,000 सीटों में से 45,542 सीटें भर चुकी हैं
एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘चौथी कट-ऑफ सूची के तहत प्रवेश दो नवंबर से शुरू होगा." विश्वविद्यालय के अधिकारियों के अनुसार, अब तक 70,000 सीटों में से 45,542 सीटें भर चुकी हैं.

चौथी कट-ऑफ सूची, दाखिला विभिन्न श्रेणियों के लिए बंद
अधिकारी ने कहा, ‘‘पहले 55,000 से अधिक सीटों पर नामांकन हुआ था, लेकिन दाखिला रद्द होने और वापस लेने के बाद यह संख्या अब 45,542 है.’’ शनिवार को घोषित चौथी कट-ऑफ सूची के अनुसार, कई पाठ्यक्रमों में दाखिला विभिन्न श्रेणियों के लिए बंद कर दिया गया है, जबकि कुछ पाठ्यक्रमों की कट-ऑफ में एक से दो प्रतिशत की गिरावट आई है.



प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन 
इस वर्ष, कोरोना वायरस महामारी के कारण प्रवेश प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन चल रही है. दिल्ली यूनिवर्सिटी में छात्र अपना स्टेटस देखने के लिए du.ac.in पर कट ऑफ लिस्ट देख सकते हैं.

ये भी पढ़ें-
NEET 2020 आंध्र प्रदेश के उम्मीदवारों की 113 और ज्यादा नंबर वाली लिस्ट ntruhs.ap.nic.in पर जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक
IBPS SO 2020 अधिसूचना ibps.in पर जारी, वैकंसी, महत्वपूर्ण तिथियां और अन्य डिटेल करें चेक

जुलाई महीने में सीबीएसई के नतीजे आए थे
इसी साल जुलाई महीने में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई ने 12वीं क्लास के नतीजों का ऐलान किया था. इसके बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी में भी कट ऑफ लिस्ट जारी करने की तैयारियों ने जोर पकड़ लिया. सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा में इस साल 88.78 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए हैं. सीबीएसई ने इस साल मेरिट लिस्ट जारी नहीं की है, लेकिन बोर्ड जल्द ही यूनिवर्सिटी के साथ रिजल्ट साझा करेगा, जिससे कट ऑफ लिस्ट तैयार की जा सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज