DU OBE Exam 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी ओपन बुक एग्जाम का दूसरा चरण 14 सितंबर से, du.ac.in पर करें अप्लाई

DU OBE Exam 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी ओपन बुक एग्जाम का दूसरा चरण 14 सितंबर से, du.ac.in पर करें अप्लाई
14 सितंबर से दूसरे चरण की ओपन बुक परीक्षा होगी.

डीयू ओपन बुक एग्जाम (DU Open Book Exam 2020) के दूसरे चरण के लिए फॉर्म सबमिट करने की आखिरी तारीख 8 सितंबर हैं. स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 31, 2020, 7:55 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) के ओपन बुक एग्जाम (DU Open Book Exam) का दूसरा चरण 14 सितंबर से शुरू होगा. इसके लिए फॉर्म भरने की शुरुआत हो चुकी है. अंडरग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज के फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स के लिए दूसरे चरण का एग्जाम ऑनलाइन और आफलाइन दोनों तरीकों से आयोजित किया जा रहा है. एग्जाम के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत रविवार 30 अगस्त से की जा चुकी है. बता दें कि दिल्ली यूनिवर्सिटी ओपन बुक एग्जाम का पहला चरण 10 अगस्त से शुरू हुआ था.

दूसरे चरण की परीक्षा इन स्टूडेंट्स के लिए...
डीयू ओपन बुक एग्जाम (DU Open Book Exam) के दूसरे चरण के लिए फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख 8 सितंबर है. यूनिवर्सिटी के आधिकारिक नोटिस के अनुसार, ये एग्जाम उन छात्र-छात्राओं के लिए आयोजित किया जा रहा है जो 10 अगस्त से शुरू हुए पहले चरण के ऑनलाइन ओपन बुक एग्जाम (Open Book Exam) में हिस्सा नहीं ले सके थे. इसके अलावा वे स्टूडेंट्स भी दूसरे चरण के एग्जाम में हिस्सा ले सकेंगे जो पहले चरण की परीक्षा के दौरान आंसर स्क्रिप्ट की स्कैन की हुई इमेज अपलोड करके सबमिट करने में विफल रहे थे.

जिस पेपर में अच्छा प्रदर्शन, उसी के नंबर जुड़ेंगे
इसके अलावा, पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के वो स्टूडेंट्स भी दूसरे चरण के एग्जाम में हिस्सा ले सकेंगे जो पहले चरण में अपने किसी पेपर में किए गए प्रदर्शन् से संतुष्ट नहीं हैं. यूनिवर्सिटी ने तय किया है कि इस स्थिति में पहले और दूसरे चरण के दोनों पेपर में जिसमें छात्र ने अच्छा प्रदर्शन किया होगा, उसी के नंबर उसे दिए जाएंगे और उसी आधार पर रिजल्ट तैयार किया जाएगा.



ये भी पढ़ें
दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल ने जेईई-नीट परीक्षा कराने की दी अनुमति!
NEET 2020: परीक्षा में रह गए हैं बस कुछ ही दिन, कम समय में ऐसे करें तैयारी

जो स्टूडेंट्स ओपन बुक एग्जाम में हिस्सा लेना चाहते हैं, उन्हें जन्मतिथि, व्हाट्सऐप नंबर, मोबाइल नंबर, ईमेल समेत सभी जानकारियां फॉर्म में भरनी होंगी. ये भी बताना होगा कि वे ऑनलाइन मोड से परीक्षा देना चाहते हैं या आफलाइन माध्यम से. अधिक जानकारी के लिए स्टूडेंट्स दिल्ली यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर डाल सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज