DU Final Year Open Book Exams : दिल्ली यूनिवर्सिटी को हाईकोर्ट ने लगाई कड़ी फटकार, छिपाई थी ये बात

दिल्ली यूनिवर्सिटी में फिलहाल एडमिशन प्रोसेस भी जारी है.
दिल्ली यूनिवर्सिटी में फिलहाल एडमिशन प्रोसेस भी जारी है.

डीयू ओपन बुक एग्जाम (DU open book exam) मामले में कोर्ट ने पूछा-क्यों न अवमानना की कार्यवाही की जाए.

  • Share this:
नई दिल्ली. इस महीने होने वाले ओपन बुक एग्जाम (DU Open Book Exam) में तथ्य छिपाने को लेकर हाईकोर्ट ने दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) को कड़ी फटकार लगाई है. कोर्ट ने यहां तक पूछा है कि कोर्ट को गुमराह करने के लिए क्यों न यूनिवर्सिटी के खिलाफ अवमानना की कार्यवाही चलाई जाए. दरअसल, फाइनल ईयर के लिए डीयू के ओपन बुक एग्जाम 1 जुलाई को होने थे, लेकिन यूनिवर्सिटी ने इसे दस दिन के लिए टाल दिया था और कोर्ट को इसकी जानकारी नहीं दी थी. यही वजह है कि कोर्ट डीयू (DU) के इस कदम से खफा है.

कोर्ट को नहीं दी थी परीक्षा टलने की जानकारी
इस मामले में जस्टिस हिमा कोहली और जस्टिस सुब्रमण्यम प्रसाद ने दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) को जमकर फटकार लगाई. दरअसल, दिल्ली यूनिवर्सिटी के आनलाइन एग्जाम आयोजित करने के खिलाफ दायर याचिका की 26 जून को सुनवाई के दौरान डीयू ने कोर्ट को इस बात की जानकारी नहीं दी थी, कि उसने परीक्षा दस दिन के लिए टाल दी है. यहां तक कि कोर्ट को इस बात की जानकारी मीडिया रिपोटर्स के जरिये मिली थी.

ये भी पढ़ें
जल्द आएगा झारखंड बोर्ड का रिजल्ट, टॉपर्स की कॉपियां भी की जाएंगी सार्वजनिक



केरल बोर्ड ने जारी किए दसवीं के नतीजे, 98.8 फीसदी रहा रिजल्ट

बता दें कि एक जुलाई से शुरू होने वाले डीयू फाइनल ईयर के एग्जाम्स को वर्तमान स्थितियों के कारण 10 दिनों के लिए टाल दिया गया है. 3 जुलाई को नए सिरे से डेटशीट जारी की जाएगी. द‍िल्‍ली यून‍िवर्स‍िटी द्वारा जारी एक आध‍िकार‍िक नोटिफ‍िकेशन के अनुसार कोव‍िड-19 के कारण ओपन बुक एग्‍जाम‍िनेशन की यूजी और पीजी परीक्षाओं को 10 द‍िनों के ल‍िये टाल द‍िया गया है. इसमें SOL और NCWEB भी शाम‍िल होंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज