DU में PG admissions के लिए NTA ने जारी किया एंट्रेंस टेस्ट रिजल्ट

जिन कैंडीडेट्स का एग्जाम क्लियर हुआ, वे काउंसलिंग सेशन लेने के लिए मान्य हैं.

News18Hindi
Updated: July 20, 2019, 3:11 PM IST
DU में PG admissions के लिए NTA ने जारी किया एंट्रेंस टेस्ट रिजल्ट
DU PG admission
News18Hindi
Updated: July 20, 2019, 3:11 PM IST
DU PG admission: NTA DUET PG result 2019: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेस टेस्ट (DUET) का रिजल्ट जारी कर दिया है. ये टेस्ट दिल्ली यूनिवर्सिटी के बहुत से पोस्ट ग्रेजुएटेड कोर्स में दाखिले के लिए लिया जाता है. ये रिजल्ट NTA की वेबसाइट nta.ac.in पर और डीयू की वेबसाइट du.ac.in पर जारी किया गया है.

जिन कैंडीडेट्स का एग्जाम क्लियर हुआ, वे काउंसलिंग सेशन लेने के लिए मान्य हैं. 3 से 8 जुलाई के बीच तीन शिफ्ट में हुए इस एंट्रेंस एग्जाम के लिए 222860 कैंडीडेट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था. रिजल्ट 9 सब्जेक्ट्स के लिए जारी किया गया है. जिसमें MEd, MA एप्लाआड साइकोलॉजी, MA सोशियोलॉजी, और BA (H) ह्यूमैनिटीज और सोशल साइंस.

ऐसे चेक करें NTA DUET PG result 2019

-ऑफिशियल वेबसाइट nta.ac.in पर जाएं.

-होम पेज पर दिख रहे ‘Delhi University Entrance Test’ लिंक पर क्लिक करें.
-‘public link for viewing result’ पर क्लिक करें.
- जो एग्जाम दिया उसके साथ में लिखे रिजल्ट पर क्लिक करें.
Loading...

-PDF खुलेगा. उसमें अपना रिजल्ट चेक करें.

रिजल्ट के साथ ही फाईनल आंसर KEY भी जारी कर दी गई है. रिजल्ट चेक करते हुए, स्टूडेंट्स चाहे तो अपने नंबर भी जोड़ सकते हैं. स्टूडेंट्स इस बात का ध्यान रखें कि एग्जाम नें निगेटिव मार्किंग की गई है. हर गलत जवाब के लिए एक नंबर काटा गया है. एम.ए. में दाखिले मेरिट लिस्ट के आधार पर होंगे. पहली एडमिशन लिस्ट 24 जुलाई को जारी होगी. इसी दिन डॉक्यूमेंट वेरीफाई भी किए जाएंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नौकरियां/करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 20, 2019, 3:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...