DU Admissions 2019: डीयू में आवेदन करने की अंतिम तारीख बढ़ी, एडमिशन के नए नियम आज होंगे जारी

DU Admissions 2019: दिल्‍ली यूनिवर्सिटी में अब 22 जून तक स्‍टूडेंट्स एडमशिन के लिए आवेदन कर सकते हैं.इसके साथ-साथ अंडरग्रेजुएट प्रोग्राम में एडमिशन के लिए संशोधित एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया आज जारी किया जाएगा.

News18Hindi
Updated: June 19, 2019, 9:34 AM IST
DU Admissions 2019: डीयू में आवेदन करने की अंतिम तारीख बढ़ी, एडमिशन के नए नियम आज होंगे जारी
DU Admissions 2019: डीयू में आवेदन करने की अंतिम तारीख बढ़ी
News18Hindi
Updated: June 19, 2019, 9:34 AM IST
DU Admissions 2019: दिल्‍ली यूनिवर्सिटी में दाखिला का सपना देख रहे स्‍टूडेंट्स के लिए खुशखबरी है. दरअसल डीयू ने ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन की तारीख बढ़ा दी है. अब 22 जून तक स्‍टूडेंट्स एडमशिन के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके साथ-साथ अंडरग्रेजुएट प्रोग्राम  में एडमिशन के लिए संशोधित एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया आज जारी किया जाएगा. डीयू आज इन प्रोगाम में एडमिशन के लिए इन्फर्मेशन बुलेटिन डीयू वेबसाइट में अपलोड कर देगा, जिसे स्टूडेंट्स डाउनलोड कर सकते हैं.

दरअसल डीयू के अंडरग्रेजुएट कोर्सेज प्रोगाम में एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया बदलने पर स्‍टूडेंट्स ने कोर्ट की शरण ली थी. इस पर न्‍यायालय ने यूनिवर्सिटी से सवाल पूछा है कि क्‍या आप एक दिन पहले कोई नियम बदल सकते हैं? अगर कोई बदलाव करना ही था तो इसके लिए छात्रों को वक्‍त दिया जा सकता था.

उच्च न्यायालय ने याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए कहा था कि न्यायमूर्ति अनु मल्होत्रा और न्यायमूर्ति तलवंत सिंह की पीठ ने कहा, ‘‘इसमें कोई विवाद नहीं है कि आपको समय के साथ तालमेल बिठाना है. शिक्षा मानकों की बेहतरी करने से कोई नहीं रोकता. कोई नहीं कह रहा कि आपका फैसला (संशोधन) सही नहीं है लेकिन इसका समय शायद ठीक नहीं है.’’ बीकॉम(ऑनर्स) और बीए(ऑनर्स) अर्थशास्त्र सहित कई स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए में संशोधन के दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के फैसले को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए पीठ ने यह टिप्पणी की थी.बस इसके बाद से ही डीयू ने कोर्ट के फैसले का पालन करते हुए ये फैसला लिया है.

यह भी पढ़ें: 

इंजीनियर्स का रोजगार 47 प्रतिशत बढ़ा, दूसरे नंबर पर राजस्थान

UPSC Recruitment 2019: कंबाइंड डिफेंस सर्विस के लिए वैकेंसी
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...