लाइव टीवी

DU SOL Exams Rescheduled: स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग के एग्‍जाम टले, जानें नया शेड्यूुल

News18Hindi
Updated: November 28, 2019, 3:11 PM IST
DU SOL Exams Rescheduled: स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग के एग्‍जाम टले, जानें नया शेड्यूुल
OL के फर्स्‍ट सेमेस्‍टर का एग्‍जाम 27 नवंबर से शुरू होने थे

DU SOL Exams Rescheduled: दिल्ली विश्वविद्यालय, डीयू (Delhi University, DU) ने स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग (School of Open Learning, SOL) के लिए नवंबर 2019 में होने वाली परीक्षा फिलहाल रद्द कर दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 28, 2019, 3:11 PM IST
  • Share this:
DU SOL Exams Rescheduled: दिल्ली विश्वविद्यालय, डीयू (Delhi University, DU) ने स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग (School of Open Learning, SOL) के लिए नवंबर 2019 में होने वाली परीक्षा फिलहाल रद्द कर दी है.  अब ये परीक्षाएं मई में कराई जाएंगी. हालांकि अभी पूरी डेटशीट  जारी नहीं की गई है. उम्‍मीद जताई जा रही है कि मार्च में पूरी डेटशीट रिलीज की जा सकती है. इसलिए  उम्‍मीदवार एसओएल की ऑफिशियिल वेबसाइट sol.du.ac.in पर अपडेट्स चेक करते रहें.

SOL ने ये फैसला दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के बाद लिया है. बता दें कि SOL के फर्स्‍ट सेमेस्‍टर का एग्‍जाम 27 नवंबर से शुरू होने थे लेकिन अब ये आगे  बढ़ा दी गई है. दरअसल दिल्ली यूनिवर्सिटी के एक स्टूडेंट्स ने सेमेस्टर एग्जाम के खिलाफ के हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी. इसके बाद  से ये फैसला लिया गया है. बता दें कि डीयू रेगूलर क्‍लासेज के अलावा एसओएल के तहत भी क्‍लासेज भी कंडक्‍ट कराता है. दिल्ली यूनिवर्सिटी द्वारा एसओएल कोर्स इसलिए चलाया जाता है ताकि जो स्टूडेंट्स दूरस्थ पढ़ाई करना चाहते हैं वो भी दिल्ली यूनिवर्सिटी में पढ़ सकें.

ये भी पढ़ें: 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सरकारी नौकरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 3:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...