लाइव टीवी

DUTA Strike Updates: DUTA की अनिश्चितकालीन हड़ताल से प्रभावित हो सकते हैं DU एग्जाम 

News18Hindi
Updated: December 4, 2019, 10:25 AM IST
DUTA Strike Updates: DUTA की अनिश्चितकालीन हड़ताल से प्रभावित हो सकते हैं DU एग्जाम 
जानें क्या हड़ताल पर है दिल्ली यूनिवर्सिटी चीटर्स एसोसिएशन.

DUTA द्वारा जारी नोटिस में, शिक्षकों ने कहा है कि वे invigilation ड्यूटी या आंसर शीट्स की जांच नहीं करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 4, 2019, 10:25 AM IST
  • Share this:
DUTA Strike Updates: दिल्ली यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन (DUTA) ने DUPA के 4500 ad-hoc टीचर्स की पुष्टि नहीं करने के फैसले के खिलाफ अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान किया है. DUTA की मांग है, मानव संसाधन विकास मंत्रालय और UGC उनकी मांगों को पूरा करें. सभी ad-hoc शिक्षकों को सम्मिलित (absorb) करने के नोटिस जारी करे. शिक्षक अपनी मांगों के तत्काल निवारण की मांग कर रहे हैं. यदि उनकी मांगें पूरी नहीं कराईं तो शिक्षक सेमेस्टर परीक्षाओं का बहिष्कार करेंगे. ऐसा हुआ तो दिल्ली विश्वविद्यालय के हजारों छात्रों के प्रभावित होने की संभावना है.

DUTA द्वारा जारी नोटिस में, शिक्षकों ने कहा है कि वे invigilation ड्यूटी और आंसर शीट्स की जांच नहीं करेंगे. वर्तमान में परीक्षाओं की तैयारियां चल रही हैं, ऐसे में शिक्षकों की तरफ से हड़ताल हुई तो छात्रों के एकेडमिक प्लान बाधित होंगे.

शिक्षकों की मांग है DUPA या दिल्ली यूनिवर्सिटी प्रिंसिपल एसोसिएशन 28 अगस्त, 2019 के सर्कुलर को वापस ले. यूनिवर्सिटी में एडहॉक पर काम कर रहे श‍िक्षकों की दुविधा को इस पत्र में शाम‍िल क‍िया गया है. वर्तमान में कुल 9000 टीचर्स दिल्ली यूनिवर्सिटी का हिस्सा हैं, जिसमें से 4500 ad-hoc हैं. इन टीचर्स की सैलरी भी रोक दी गई है.

सर्कुलर में ये भी कहा गया है कि वर्तमान शैक्षणिक सत्र में, पहली बार होने वाली गेस्ट टीचर्स की नियुक्ति वैकेंसी के खिलाफ हो सकती है.

ये भी पढ़ें-
CBSE: इस बार पास होने के लिये लाने होंगे इतने अंक, कैसे म‍िलेगा स्‍कोर- जानें
UPSC इंटरव्यू में पूछा आप क्यों हैं पतले, उम्मीदवार ने दिया ऐसा जवाब
Loading...

SSC CHSL 2019: 81000 सैलरी के ल‍िये करें आवेदन, Direct Link हुआ एक्‍ट‍िवेट

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 10:25 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...