Home /News /career /

HRD मिनिस्टर दूसरी बार जल्द आएंगे लाइव, अबकी बार स्टूडेंट पूछ सकेंगे ऐसे सवाल

HRD मिनिस्टर दूसरी बार जल्द आएंगे लाइव, अबकी बार स्टूडेंट पूछ सकेंगे ऐसे सवाल

वैकल्पिक अकादमिक कैलेंडर को बनाते समय नई तकनीकों एवं सोशल मीडिया को तरजीह दी गई है.

वैकल्पिक अकादमिक कैलेंडर को बनाते समय नई तकनीकों एवं सोशल मीडिया को तरजीह दी गई है.

एचआरडी मिनिस्टर (HRD Minister) रमेश पोखरियाल निशंक दोबारा स्टूडेंट्स से लाइव बातचीत करेंगे. इस लाइव कार्यक्रम में मंत्री स्टूडेंट्स के सवालों का जवाब देंगे.

    नई दिल्ली. मानव संसाधन विकास मंत्री (HRD Minister) रमेश पोखरियाल निशंक पहले बेबिनार के सफल होने के बाद जल्द दूसरा बेनिनार करने वाले हैं. इसमें लाइव आकर आएचआरडी मिनिस्टर रमेश पोखरियाल बच्चों से बात करेंगे और उनके सवालों के जबाब देंगे. दूसरे बेबिनार में एचआरडी मिनिस्टर रमेश पोखरियाल बच्चों से कोविड 19 का शिक्षा पर कितना प्रभाव पड़ा है, इसके बार में बात करेंगे. कोविड 19 और एजुकेशन से जुड़े सवालों का पोखरियाल जवाब देंगे.

    स्टूडेंट्स अपने सवाल #EducationMinisterGoesLive  पर हैशटैग कर पूछ सकते हैं. हालांकि एचआरडी मिनिस्टर कब बेबिनार करेंगे इसके बारे में अभी मंत्रालय ने कोई तारीख और समय नहीं बताया है. एचआरडी मंत्री ने एक ट्वीट कर कहा, 'मैं जल्द बेनिनार करने वाला हूं, जिसमें मैं आप लोगों से बातचीत करूंगा. मैं आपके कोविड19 और एजुकेशन से जुड़े सवालों का जवाब दूंगा. कोविड 19 का आपके एजुकेशन पर कितना प्रभाव पड़ा है और आगे क्या हो सकता है? इसके बारे में बात होगी. मंत्री ने कहा कि आप लोग  #EducationMinisterGoesLive पर अपने सवाल पूछ सकते हैं.


    पहले बेबिनार में विश्वविद्यालय की परीक्षाओं, ऑनलाइन परीक्षाओं, परीक्षाओं के बिना पदोन्नति जैसे प्रश्न पूछे गए थे. बता दें कि पहला वेबिनार 27 अप्रैल को आयोजित हुआ था. मंत्री रमेश पोखरियाल ने सीबीएसई बोर्ड परीक्षा, अन्य बोर्ड परीक्षा, जेईई, एनईईटी परीक्षा से संबंधित छात्रों के सवालों के जवाब दिए थे. उन्होंने छात्रों को घर से सीखने के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म जैसे दीक्षा, स्वयंप्रभा, ई-पाठशाला आदि का उपयोग करने की सलाह दी थी.

    देश भर में कोरोना के कुल मामले 31,332 हैं
    बता दें कि देश इन दिनों कोरोना महामारी से जंग लड़ रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार बुधवार सुबह 8 बजे तक देश भर में कोरोना के कुल मामले 31,332 थे जिसमें 22,629 केस एक्टिव हैं, 7695 ठीक हो चुके हैं, 1007 की मौत हो गई है और 1 मरीज विदेश जा चुका है. स्वास्थय मंत्रालय के मुताबिक, महाराष्ट्र में 400, मध्य प्रदेश में 120, गुजरात में 181, दिल्ली में 54, तमिलनाडु में 25, तेलंगाना में 26, आंध्र प्रदेश में 31, कर्नाटक में 20, उत्तर प्रदेश में 34, पंजाब में 19, पश्चिम बंगाल में 22, राजस्थान में 51, जम्मू-कश्मीर में 8, हरियाणा में 3, केरल में 4, झारखंड में 3, बिहार में 2, असम, हिमाचल प्रदेश, मेघालय और ओडिशा में एक-एक मौत हुई है.

    ये भी पढ़ें- 10वीं-12वीं के बोर्ड एग्जाम पर CBSE का बड़ा बयान, छात्रों से कही अब ये बात

    Tags: 12th Board exam, Cbse, Corona, HRD ministry, Lockdown. Covid 19, Ramesh Pokhriyal

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर