Tamil Nadu Board Result 2020: तमिलनाडु बोर्ड का दसवीं-बारहवीं कक्षा का रिजल्ट जुलाई में होगा जारी: शिक्षा मंत्री

Tamil Nadu Board Result 2020: तमिलनाडु बोर्ड का दसवीं-बारहवीं कक्षा का रिजल्ट जुलाई में होगा जारी: शिक्षा मंत्री
तमिलनाडु बोर्ड के 12वीं के रिजल्ट के ऐलान की तैयारियां अंतिम चरण में हैं.

Tamil Nadu Board Result 2020: जुलाई में किस तारीख को 10वीं और 12वीं का रिजल्ट आएगा इसके बारे में शिक्षा मंत्री (Education Minister) ने कुछ नहीं कहा.

  • Share this:
नई दिल्ली. तमिलनाडु (Tamil Nadu)के शिक्षा मंत्री ने दसवीं और बारहवीं कक्षा के रिजस्ट को लेकर बड़ी घोषणा की है. शिक्षा मंत्री ने कहा कि जुलाई में 10वीं और 12वीं का रिजल्ट आएगा. राज्य के शिक्षा मंत्री के ए सेनगोट्टैयन का कहना है कि दसवीं और बारहवीं कक्षा का रिजल्ट जुलाई में जारी होगा. उन्होंने शनिवार को यह बात कही है.

हालांकि शिक्षा मंत्री ने जुलाई में रिजल्ट किस तारीख को जारी होगा इस बात की जानकारी नहीं दी. उन्होंने कहा कि ज्यादातर दसवीं और बारहवीं कक्षा के परिणाम जुलाई में जारी होते हैं. सूबे के बोर्ड का रिजल्ट भी जुलाई में जारी होगा. जुलाई में रिजल्ट कब जारी होगा इसकी निश्चित तारीख बताना अभी संभव नहीं है.

10वीं की बची परीक्षाएं 15 जून से 15 जुलाई तक होंगी
शिक्षा मंत्री ने कहा कि शिक्षक दसवीं और बारहवीं कक्षा की कॉपियों के मूल्यांकन कार्य में लगे हुए हैं. दसवीं कक्षा की शेष परीक्षाओं का आयोजन 15 जुलाई से किया जाएगा. दसवीं की बची हुई परीक्षाएं 15 जून से लेकर 15 जुलाई के बीच होंगी. उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से जारी संशोधित शेड्यूल के मुताबिक, 9.5 लाख से ज्यादा विद्यार्थियों के लिए दसवीं कक्षा की शेष परीक्षाएं 15 से लेकर 25 जुलाई के बीच आयोजित होंगी.
कोरोना के मामलों में नहीं आ रही कमी


देश में चौथे दौर का लॉकडाउन कल खत्म होने वाला है, ऐसे में भी कोरोना संक्रमित लगातार बढ़ रहे हैं. शनिवार को ये आंकड़ा 1 लाख 74 हजार 165 को पर कर गया. शनिवार को बिहार में 150, ओडिशा में 96, राजस्थान में 49, नगालैंड में 11, हिमाचल प्रदेश में 2 और मणिपुर में 1 मरीज मिला है. 150 मरीज और मिले, लेकिन ये किन राज्यों से हैं यह जानकारी नहीं मिल सकी है. इससे पहले शुक्रवार को देश में एक दिन में सबसे ज्यादा 8101 मरीज मिले थे. रिकॉर्ड 11 हजार 729 ठीक हुए, जबकि 269 की मौत हुई है. महाराष्ट्र में एक दिन में सबसे ज्यादा 116 मरीजों की जान गई.

ये भी पढ़ें- NBSE Nagaland 10th 12th Results 2020: नागालैंड बोर्ड के नतीजे घोषित, nbsenagaland.com पर करें चेक
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading