तमिलनाडु: शिक्षा मंत्री बोले- 10वीं के विद्यार्थियों के लिए नहीं होंगी विशेष कक्षाएं

तमिलनाडु: शिक्षा मंत्री बोले- 10वीं के विद्यार्थियों के लिए नहीं होंगी विशेष कक्षाएं
बिहार में प्रारंभिक स्कूल के शिक्षकों की बहाली का रास्ता साफ (सांकेतिक चित्र)

तमिलनाडु(Tamilnadu) के स्कूली शिक्षा और खेल मंत्री (Education Minister) के ए सेंगोट्टियान ने इसके बारे में जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि जून में होने वाली परीक्षा (Exam) की तैयारी के लिए कोई भी निजी स्कूल विशेष कोचिंग कक्षाओं का संचालन नहीं करेगा

  • Share this:
नई दिल्ली. Special classes of 10th students: तमिलनाडु (Tamil Nadu) में दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए विशेष कक्षाओं का आयोजन नहीं किया जाएगा. यहां जून में होने वाली दसवीं कक्षा की परीक्षाओं की तैयारी के लिए निजी स्कूल विशेष कोचिंग कक्षाओं का आयोजन नहीं कर सकेंगे.स्कूली शिक्षा और खेल मंत्री के ए सेंगोट्टियान ने शनिवार को इसेक बारे में जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि जून में होने वाली परीक्षा की तैयारी के लिए कोई भी निजी स्कूल विशेष कोचिंग कक्षाओं का संचालन नहीं करेगा

निजी स्कूलों ने फीस ली तो होगी कार्रवाई
शिक्षा मंत्री ने कहा कि कुछ निजी स्कूल दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए विशेष कोचिंग कक्षाओं का संचालन कर रहे हैं. इन स्कूलों को ऐसा नहीं करना चाहिए, जिससे शिक्षा विभाग स्कूलों को सील कर दें और इनका लाइसेंस रद्द कर दे.

शिक्षा मंत्री ने कहा कि सार्वजनिक परीक्षा, पेपरों के मूल्यांकन और रिजल्ट आने के बाद ही तमिलनाडु में स्कूलों को फिर से खोला जाएगा. इसके बाद ही सभी कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए दाखिले की प्रक्रिया शुरू होगी. उन्होंने कहा कि अगर कोई निजी और सरकार के द्वारा सहायता प्राप्त स्कूल दाखिले के नाम पर विद्यार्थियों से फीस लेते हुए देखा गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने साफ कहा कि स्कूलों के खुलने से पहले कोई भी स्कूल फीस के नाम विद्यार्थियों से पैसे नहीं वसूलेगा.



देश में कोरोना का कहर है जारी


वहीं देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 लाख 32 हजार के पार पहुंच गई है. सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र में सामने आए हैं. यहां 47 हजार से ज्यादा संक्रमित हैं. इसके बाद तमिलनाडु, गुजरात, दिल्ली, राजस्थान, मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, पश्चिम बंगाल, आंध्रप्रदेश और बिहार का नंबर है. हालांकि, इनमें सबसे ज्यादा टेस्टिंग दिल्ली में और सबसे कम बिहार में हो रही है. दिल्ली में हर 10 लाख आबादी पर 8330 और बिहार में सिर्फ 512 लोगों की कोरोना जांच हुई है. रविवार सुबह 9 बजे तक देश में 29 लाख 43 हजार 421 सैम्पल की जांच की जा चुकी है. 19 मई से देश में हर दिन एक लाख से अधिक सैम्पल की टेस्टिंग हो रही है.

ये भी पढ़ें- IIM Lucknow Admissions 2020: ऑनलाइन इंटरव्यू के बाद आईआईएम लखनऊ ने पहली लिस्ट जारी की
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading