लाइव टीवी

शिक्षा मंत्री उदय सामंत बोले- महाराष्ट्र में लागू होगा दिल्ली का एजुकेशन मॉडल

News18Hindi
Updated: February 22, 2020, 4:08 PM IST
शिक्षा मंत्री उदय सामंत बोले- महाराष्ट्र में लागू होगा दिल्ली का एजुकेशन मॉडल
उदय सामंत ने कहा कि मैंने दिल्ली के एजुकेशन सिस्टम के बारे में जानकारी के लिए मनीष सिसौदिया से मुलाकात की है.

शिक्षा मंत्री सामंत ने कहा कि इस सिस्टम के बारे में बात करने के लिए मैं अपनी टीम के साथ आगे भी दिल्ली आऊंगा. उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली और महाराष्ट्र एक-दूसरे से बहुत कुछ सीख सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 22, 2020, 4:08 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. महाराष्ट्र के उच्च शिक्षा और तकनीक मंत्री उदय सामंत ने शुक्रवार को दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया से मुलाकात की. मनीष सिसौदिया ने कहा कि महाराष्ट्र समेत अन्य राज्यों को भी दिल्ली के एजुकेशन सिस्टम को अपनाना चाहिए.

उदय सामंत ने कहा कि मैंने दिल्ली के एजुकेशन सिस्टम के बारे में जानकारी के लिए मनीष सिसौदिया से मुलाकात की है. हम महाराष्ट्र में दिल्ली के एजुकेशन सिस्टम को लागू करना चाहते हैं. सामंत ने कहा कि इस सिस्टम के बारे में बात करने के लिए मैं अपनी टीम के साथ आगे भी दिल्ली आऊंगा. उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली और महाराष्ट्र एक-दूसरे से बहुत कुछ सीख सकते हैं.



सिसोदिया ने कहा, हमने महाराष्ट्र सरकार की मदद करने का भी फैसला किया है. महाराष्ट्र सरकार ने पिछले कुछ दिनों में कुछ उपन्यास विचारों के बारे में सोचा है जिन्होंने मुझे काफी हद तक प्रभावित किया है. मैं चाहता हूं कि उन्हें दिल्ली में भी लागू किया जाए.

Education model of Delhi, Maharashtra, Uday Samant, Uday Samant, Education System, Manish Sisodia, Kejriwal Government, cbse exam, board exam महाराष्ट्र, दिल्ली का एजुकेशन मॉडल, उदय सामंत, एजुकेशन सिस्टम, मनीष सिसौदिया, केजरीवाल सरकार
केजरीवाल सरकार ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में विद्यार्थियों को एक नया तोहफा दिया है.


केजरीवाल सरकार ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में विद्यार्थियों को एक नया तोहफा दिया है. दिल्ली सरकार अब कक्षा 12वीं तक की पढ़ाई को मुफ्त करने जा रही है. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शिक्षा सचिव को इसके बारे में आदेश दे दिया है. इसके अलावा सरकार ने कहा कि कोई भी निजी स्कूल अगले सत्र से फीस प्लान की रिपोर्ट को बिना सरकार को दिखाए नहीं वसूल सकेंगे.

इससे पहले उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और पीडब्ल्यूडी मंत्री सत्येंद्र जैन ने बुधवार को दिल्ली के स्कूलों में चल रहे प्रोजेक्ट को लेकर समीक्षा बैठक की. इस बैठक में मनीष सिसोदिया ने शिक्षा सचिव को निर्देश देते हुए कहा कि वह जल्द से जल्द 9से 12 तक की फीस समाप्त करने का प्रस्ताव तैयार करें.

ये भी पढ़ें- आठवीं पास उम्मीदवारों के लिए इस विभाग में है नौकरी का मौका, जल्दी करें आवेदन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 22, 2020, 12:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर