लाइव टीवी

बड़ी खबर: लॉकडाउन में घरों में बैठाकर कराया जा रहा था एग्जाम, तभी पहुंच गई पुलिस और फिर...

News18Hindi
Updated: May 19, 2020, 9:27 AM IST
बड़ी खबर: लॉकडाउन में घरों में बैठाकर कराया जा रहा था एग्जाम, तभी पहुंच गई पुलिस और फिर...
यूपी में हमीरपुर जिले के खेड़ाशिलाजीत गांव में इंटर कॉलेज परीक्षा करा रहा था.

सूचना पर एसडीएम (SDM) और सीओ (CEO) ने फोर्स के साथ गांव में छापा मारकर कॉपियां और प्रश्नपत्र जब्त कर लिया है. पुलिस (Police) स्कूल (school) के प्रिसिपल और स्टूडेंट्स को पूछताछ के लिए थाने ले गई है.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश में कोराना महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण लॉकडाउन (Lockdown) में सभी शिक्षण संस्थान बंद हैं, लेकिन बावजूद इसके उत्तर प्रदेश (Utter Pradesh) के हमीरपुर (Hamirpur) में एक कॉलेज परीक्षा आयोजित करा रहा था. जैसे ही इसकी सूचना लगी, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कॉपियों को जब्त कर लिया. ये मामला यूपी स्थित हमीरपुर जिले के खेड़ाशिलाजीत गांव का है, जहां सोमवार को भरत कुमार इंटर कॉलेज के छात्र-छात्राओं को बुलाकर गांव के अलग-अलग घरों में बैठाकर परीक्षा आयोजित कराई जा रही थी.

परीक्षा की खबर लगते ही प्रशासन के कान खड़े हो गए. इस पर एसडीएम और सीओ ने फोर्स के साथ गांव में छापा मारा तो परीक्षार्थी परीक्षा देते हुए मिले. सभी से कॉपियां और प्रश्नपत्र जब्त कर लिए गए हैं. पूछताछ में छात्रों ने बताया कि वह कॉलेज प्रबंधन के कहने पर परीक्षा देने आए थे. वहीं, प्रधानाचार्य ने आरोपों को निराधार बताया है. मामले में विभागीय जांच के निर्देश दिए गए हैं.

टीचर्स को थाने ले गई पुलिस
जानकारी के अनुसार, परीक्षा होने की सूचना पर पुलिस बल के साथ एसडीएम जुबैर बेग और सीओ मानिकचंद्र मिश्रा गांव पहुंचे तो अलग-अलग स्थानों पर छात्र-छात्राएं बैठे थे और पेपर हल कर रहे थे. पुलिस मौके से कापियां और पेपर बरामद करने के बाद पूछताछ के लिए विद्यालय के अध्यापक और छात्रों को थाने ले गई.



 



हमीरपुर, लॉकडाउन में परीक्षा, कॉलेज में कराई परीक्षाएं, पुलिस ने कॉपियां जब्त कीं, विभागीय जांच के आदेश, आरोग्य सेतु एप का प्रचार, हिरासत में छात्राएं, शिक्षकों से पूछताछ, प्रिंसिपल पर आरोप, परीक्षा शुल्क, मोबाइल से बुलाया कॉलेज, हिन्दी का पेपर, हमीरपुर जिला,Hindi News,Khedashilajit village Hamirpur, examinations in lockdown, examinations conducted in college, police seized copies, departmental inquiry orders, promotion of Arogya Setu app, girl students in custody, News in Hindi,88 students, Konkan, UPSC exam, Delhi, special train, Sarkari Naukri 2020, Job opportunity, government bank, salary, सरकारी नौकरी, बैंक में नौकरी, सैलरी, यूजीसी हेल्पलाइन नंबर, यूजीसी हेल्पलाइन, यूजीसी, ugc helpline number for students, ugc helpline number, ugc helpline for students, ugc helpline for academic issue, ugc helpline, UGC,Karnataka government, kindergarten schools, कर्नाटक सरकार, बालवाड़ी स्कूल, कार्रवाई, सीबीएई, स्कूल स्टूडेंट्स, कोरोना वायरस, कोविड 19, कोरोमा महामारी,Karnataka, karnataka government, s suresh kumar, karnataka education minister, coronavirus, coronavirus in india, Education News in Hindi, Education Hindi, एजुकेशन न्यूज, शिक्षा के समाचार

कक्षा 10वीं की छात्रा रुपाली, राहुल, नितिन, कक्षा 11 की अनुराधा, नगमा, सपना, नीलम, कक्षा 12 की गुड़िया, राजकुमारी, प्रियंका सहित अन्य छात्र-छात्राओं ने बताया कि उन्हें मोबाइल के माध्यम से सूचना दी गई थी कि कक्षा 9 से 12 तक का हिंदी का पेपर सोमवार सुबह 7:30 बजे से होना है. उसी सूचना पर पेपर देने आए थे. इसके बाद उन्हें गांव में अलग-अलग स्थानों पर बैठाया गया. उनसे परीक्षा शुल्क भी वसूला गया था.

प्रिंसिपल ने सफाई में ये बात कही
विद्यालय के प्रधानाचार्य शिवकरन तिवारी ने कहा कि आरोग्य सेतु एप के डाउनलोड और उसके प्रचार-प्रसार के लिए छात्र-छात्राओं को स्कूल बुलाया गया था. इसके बाद ऑनलाइन पढ़ाई के लिए ग्रुप बनाने के लिए छात्र-छात्राओं को अलग-अलग पांच स्थानों पर बैठाया गया था. इसी बीच, पुलिस ने छापा मार दिया. एसडीएम जुबैर बेग का कहना है कि पुलिस ने मौके से कापियां और पेपर बरामद किए हैं.

ये भी पढ़ें- CBSE Board Exam : सीबीएसई 10वीं-12वीं की डेटशीट के ऐलान के बाद जानिए कब आएंगे नतीजे!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 19, 2020, 9:10 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading