Home /News /career /

Exams Cancelled: परीक्षाओं पर पड़ा कोरोना का साया, यूपी में रद्द हुए ये जरूरी एग्जाम

Exams Cancelled: परीक्षाओं पर पड़ा कोरोना का साया, यूपी में रद्द हुए ये जरूरी एग्जाम

Exams Cancelled: उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के कारण परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं

Exams Cancelled: उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के कारण परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं

Exams Cancelled, UPHJS Exam: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में इजाफा देखते हुए दो परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है (Coronavirus In UP). ये परीक्षाएं फरवरी 2022 में आयोजित होने वाली थीं. आपकी जानकारी के लिए बता दें, उत्तर प्रदेश उच्चतर न्यायिक सेवा (एचजेएस) 2020 और उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) द्वारा आयोजित होने वाली भर्ती परीक्षा को फिलहाल के लिए स्थगित कर दिया गया है (UPSSSC Exam). ऐसे में यूपीटीईटी 2021 परीक्षा (UPTET 2021 Exam) भी सवालों के घेरे में आ गई है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली (Exams Cancelled, UPHJS Exam). इन दिनों हर राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में काफी इजाफा देखा जा रहा है (Coronavirus In India). उत्तर प्रदेश में भी कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है (Coronavirus In UP). ऐसे में उत्तर प्रदेश में होने वाली दो परीक्षाओं को फिलहाल के लिए स्थगित कर दिया गया है (Exams Cancelled In UP). आपकी जानकारी के लिए बता दें, यूपी उच्चतर न्यायिक सेवा (UPHJS Exam) और यूपीएसएसएससी द्वारा आयोजित होने वाली एक भर्ती परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है (UPSSSC Exam).

यूपीएचजेएस परीक्षा 2020 (UPHJS Exam 2020) और यूपीएसएसएससी (UPSSSC Exam) द्वारा स्वास्थ्य कार्यकर्ता महिला (एएनएम) के 9212 पदों पर भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा फरवरी 2022 में आयोजित होनी थीं (Exams in 2022). लेकिन कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए मामलों को ध्यान में रखते हुए इन दोनों परीक्षाओं को फिलहाल के लिए स्थगित करने की घोषणा की गई है (Coronavirus In UP). ऐसे में यूपीटीईटी परीक्षा 2021 (UPTET 2021) के सफल आयोजन पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं.

11 फरवरी को होनी थी परीक्षा
उत्तर प्रदेश उच्चतर न्यायिक सेवा (एचजेएस) 2020 की मुख्य लिखित परीक्षा 11, 12 और 13 फरवरी 2022 को आयोजित होनी थी (UPHJS Exam 2020). अब उसे अगली सूचना तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. परीक्षा की नई तारीख बाद में जारी की जाएगी. फिलहाल परीक्षा को स्थगित करने का कारण तो नहीं पता है लेकिन माना जा रहा है कि यह फैसला कोरोना वायरस संक्रमण या यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Vidhan Sabha Chunav 2022) को देखते हुए लिया गया होगा.

ये भी पढ़ें:
GATE 2022: गेट परीक्षा 2022 में किए गए बड़े बदलाव, जानिए एग्जाम पैटर्न और नए विषय
Aparna Yadav Education: बेहद चर्चा में हैं अपर्णा यादव, स्कूल-कॉलेज से है राजनीति में रुचि

इस परीक्षा पर पड़ा कोरोना का साया
इससे पहले उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) ने स्वास्थ्य कार्यकर्ता महिला (एएनएम) के 9212 पदों पर भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा स्थगित कर दी थी (UPSSSC Jobs). यह परीक्षा 6 फरवरी 2022 को आयोजित होनी थी (UPSSSC Exam). इस परीक्षा को कोरोना वायरस संक्रमण के चलते स्थगित किया गया था (Coronavirus In UP).

क्या हो पाएगी यूपीटीईटी परीक्षा 2021?
उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी यूपीटीईटी परीक्षा 2021 (UPTET 2021) का आयोजन 23 जनवरी 2022 को होना है. परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए गए हैं (UPTET 2021 Admit Card). लेकिन माना जा रहा है कि यूपीटीईटी 2021 परीक्षा पर भी कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा मंडरा सकता है.

Tags: Entrance exams, UP Vidhan sabha chunav, Upsssc recruitment, UPTET, यूपी, यूपी विधानसभा चुनाव 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर