लंदन में खुला फेसबुक का नया ऑफिस, 800 लोगों के लिए जॉब्स 

News18Hindi
Updated: December 5, 2017, 8:39 AM IST
लंदन में खुला फेसबुक का नया ऑफिस, 800 लोगों के लिए जॉब्स 
लंदन में खुला फेसबुक का नया ऑफिस, 800 लोगों के लिए जॉब्स.

सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने लंदन में सोमवार को अपना नया ऑफिस खोलेगी. ये ऑफिस फेसबुक का अमेरिका से बाहर सबसे बड़ा इंजीनियरिंग सेंटर होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 5, 2017, 8:39 AM IST
  • Share this:
सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने लंदन में सोमवार को अपना नया ऑफिस खोलेगी. ये ऑफिस फेसबुक का अमेरिका से बाहर सबसे बड़ा इंजीनियरिंग सेंटर होगा. यह कार्यालय शहर के वेस्टएंड इलाके में ऑक्सफर्ड स्ट्रीट के पास है. माना जा रहा है कि इस ऑफिस के खुलने से करीब 800 नौकरियां पैदा होंगी जिसमें से करीब आधी इंजीनियर के लिए होंगी.

कंपनी का कहना है कि नए कार्यालय से स्थानीय स्तर पर उसके कर्मचारियों की संख्या अगले साल के अंत तक 2300 पहुंच जाएगी. कंपनी की उपाध्यक्ष (यूरोप, पश्चिमी एशिया और एशिया) निकोल मेंडलशन ने ब्रिटेन के प्रेस असोसिएशन से कहा कि पिछले एक दशक में यह देश फेसबुक के सफर का बहुत बड़ा हिस्सा रहा है. अब हम ब्रिटेन के लिए और अधिक प्रतिबद्ध हैं.

उन्होंने कहा कि फलते-फूलते आंट्रप्रन्योरल इकोसिस्टम और इंजिनियरिंग दक्षता के मामले में अंतरराष्ट्रीय प्रसिद्धि की वजह से ब्रिटेन टेक कंपनी खड़ा करने के लिहाज से दुनिया के सर्वोत्तम देशों में एक है. ब्रिटेन के वित्त मंत्री फिलिप हैमंड ने कहा कि इससे साबित होता है कि ब्रिटेन नया बिजनस खड़ा करने के लिए सर्वोत्तम स्थल है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नौकरियां/करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 5, 2017, 8:39 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...