सेना में नौकरी के लिए इस्तेमाल किए फर्जी कागजात, धोखाधड़ी में गिरफ्तार

आरोपी प्रशांत को धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया गया. (सांकेतिक फोटो, pixabay)
आरोपी प्रशांत को धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया गया. (सांकेतिक फोटो, pixabay)

घटना के प्रकाश में आने के बाद आरोपी फतेहपुर के प्रशिक्षण केंद्र से फरार हो गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 26, 2020, 4:03 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के शामली जिले में एक व्यक्ति को सेना में नौकरी पाने के लिए कथित तौर पर फर्जी कागजात का इस्तेमाल करने को लेकर गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

सत्यापन के दौरान पता, कागजात फर्जी पाए गए
कांधला के थाना प्रभारी कर्मवीर सिंह ने बताया कि आरोपी प्रशांत को बृहस्पतिवार शाम को उसके एक दोस्त के साथ धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया गया. थाना प्रभारी ने बताया कि प्रशांत, उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में तैनाती लेने में सफल रहा. हालांकि सत्यापन के दौरान उसके पते की जानकारी और कागजात फर्जी पाए गए.

सहारनपुर जिले में किसी अन्य जगह का निवासी
पुलिस ने बताया कि उसने यह फर्जी दावा किया कि वह शामली जिले के मिमला गांव का रहने वाला है, जबकि वह सहारनपुर जिले में किसी अन्य जगह का निवासी है. घटना के प्रकाश में आने के बाद आरोपी फतेहपुर के प्रशिक्षण केंद्र से फरार हो गया था.



ये भी पढ़ें-
Sarkari Naukri: ओडिशा कर्मचारी चयन आयोग में जूनियर स्टेनोग्राफर की वैकेंसी, आज लास्ट डेट
30 लाख स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर, CBSE बोर्ड की एग्जाम फीस माफ करने वाली याचिका दिल्ली HC ने की स्वीकार

यूपी बोर्ड के 10वीं 12वीं के कंपार्टमेंट के एडमिट कार्ड
अलावा राज्य बोर्ड की शिक्षा की जुड़ी ताजा खबर ये है कि  उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (Uttar Pradesh Madhyamik Shiksha Parishad, UPMSP) ने यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं क्लास के कंपार्टमेंट और इंप्रूवमेंट एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है. जिन स्टूडेंट्स ने कंपार्टमेंट और इंप्रूवमेंट एग्जाम देने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है, वे अपना एडमिट कार्ड upmsp.edu.in से डाउनलोड कर सकते हैं. UP board कंपार्टमेंट और इंप्रूवमेंट एग्जाम के लिए 10 and 12 का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज